लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ डीजल, जानिए पेट्रोल-डीजल का दाम

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शुक्रवार को आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन डीजल सस्ता हुआ है. हालांकि, पेट्रोल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने शुक्रवार को डीजल की की कीमतों में 5 से 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल का भाव 64.60 रुपये हो गया है.

वहीं, एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 71.96 रुपये खर्च करने होंगे. बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां कीमतों की समीक्षा करने के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं. तेल कंपनियों सुबह 6 बजे से पेट्रोल रेट और डीजल के नए रेट्स जारी करती हैं.

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल का भाव

पेट्रोल के दाम: शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 71.96 रुपये है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का भाव 77.62 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल 74.62 रुपये और चेन्नई में 74.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

डीजल के दाम: दिल्ली में डीजल का भाव 64.60 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में डीजल का दाम 67.59 रुपये, कोलकाता में 66.92 रुपये और चेन्नई में 68.21 रुपये प्रति लीटर है.

Related Articles