मुंबई में डीजल 100 रुपये के करीब, पेट्रोल 109.54 रुपये प्रति लीटर

नई दिल्ली: शुक्रवार को ईंधन की कीमत में ताजा बढ़ोतरी, मुंबई में डीजल की कीमत 100 रुपये के करीब 37 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ देखी गई और वर्तमान में इसकी कीमत 99.92 रुपये प्रति लीटर है, जबकि पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखते हुए पेट्रोल 109.54 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ।

राष्ट्रीय राजधानी में, पेट्रोल की कीमत वर्तमान में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 103.54 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की दरों में 92.12 रुपये प्रति लीटर से 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।

कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 104.23 रुपये और 95.23 रुपये है, जबकि चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 101.01 रुपये और डीजल 96 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध है।

पूरे भारत में ईंधन दरों में वृद्धि की गई है और मूल्य वर्धित कर की घटनाओं के आधार पर राज्यवार अलग-अलग हैं। कई राज्यों में ईंधन की कीमतें 100 रुपये को पार कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड जैसी तेल विपणन कंपनियां विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए मूल्य वर्धित कर को ध्यान में रखते हुए दैनिक आधार पर ईंधन दरों में संशोधन करती हैं।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: कपिल सिब्बल ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles