डीआईजी होमगार्ड ने तबादले नीति पर उठाया सवाल तो गृह विभाग ने की कड़ी कार्रवाई

लखनऊ: डीआईजी (होमगार्ड) संजीव शुक्ला को तबादला नीति पर सवाल उठाना महंगा पड़ गया है। सवाल उठाने को लेकर उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने डीआईजी (होमगार्ड) संजीव शुक्ला को सस्पेंड कर दिया है। वह इस समय झांसी में तैनात थे लेकिन यूपी में तबादला नीति पर सवाल उठाने के बाद उन पर बड़ी कार्रवाई की गई है। अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार के मुताबिक, डीआईजी संजीव कुमार शुक्ला का सस्पेंशन आचरण नियमावली के तहत किया गया है।

होमगार्ड डिपार्टमेंट में कई कमांडेंट के ट्रांसफर

आपको बता दें कि यूपी में बीते महीने में होमगार्ड डिपार्टमेंट में कई कमांडेंट के ट्रांसफर किए गए थे। इसमें कई कमांडेंट को एक जिले से दूसरे जिले भेजा गया है। इस बात को लेकर संजीव कुमार शुक्ला ने कई व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्ति दर्ज कराई गई थी। इसके अलावा उन्होंने मीडिया में भी तबादला नीति को गलत बताया था। यह घटना जुलाई के दूसरे सप्ताह की है। इस व्हाट्सएप ग्रुप में विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी और अन्य अधिकारी भी जुड़े हुए हैं। डीआईजी शुक्ला ने पूरी ट्रांसफर पॉलिसी पर सवाल खड़े किए थे और इसके बाद अब उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

डीआईजी के पक्ष में कई अधिकारी

डीआईजी शुक्ला ने जब यह मामला उठाया तो कई अधिकारी उनके साथ खड़े नजर आए। इस ग्रुप में करीब 97 अधिकारी जुड़े हुए थे और इनमें से 10-12 को छोड़कर सभी अधिकारी डीआईजी के साथ खड़े हुए। जिसके बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया और इन हालातों के बीच अब शासन की तरफ से डीआईजी के खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई है।

Related Articles