जल्द ही इस शॉर्ट फिल्म में नज़र आएँगी दिगांगना सूर्यवंशी, ‘डिप्रेशन’ पर बनी है कहानी

मुंबई: कई सीरियल्स और फिल्मों में अपना अभिनय दिखाने वाली दिगांगना सूर्यवंशी ने ‘डिप्रेशन’ के ऊपर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है. इसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया है. अपनी शॉर्ट फिल्म के बारे में बताते हुए दिगांगना ने मेंटल हेलथ से जुड़ी बातों पर चर्चा की.

दिगांगना ने कहा “डिप्रेशन एक गंभीर समस्या तो है, लेकिन इसका उपाय आसान है. मेरी सहानुभूति उन सब लोगों के साथ है जो मानसिक संकट से गुजर रहे हैं. डिप्रेशन एक अस्थायी समस्या है, ये स्थायी नहीं है. मैं इस शॉर्ट फिल्म के द्वारा ये व्यक्त करना चाहती हूं कि अगर खुद पर यकीन हो और दिल में हौसला हो, तो डिप्रेशन के खिलाफ जीत पक्की होगी.”

उन्होंने लिखा- ‘मेरा दृढ़ विश्वास है क‍ि मानसिक स्वास्थ्य हमारे सभी निर्णय, कार्यों और हमारी खुशी के पीछे प्रेरक शक्ति है. वास्तव में, विज्ञान कहता है कि हमारे विचार किसी भी पुरानी बीमारी को तेजी से और पूरी तरह से ठीक करने की शक्ति रखते हैं, सरल विचार जो वास्तव में बड़े अंतर पैदा करते हैं. यह लॉकडाउन, दुनिया भर में COVID स्थिति और इसके आसपास की बातचीत काफी अवसाद जनक रही है. यह शब्द “डिप्रेशन” वास्तव में मेरे दिमाग में असर डाल रहा है और मैं इसके बारे में सोच रही हूं. मैं परिस्थितियों को कैसे देखती हूं. हमेशा हर चीज के उज्जवल पक्ष को देखने की कोशिश करती हूं क्योंकि यही सब मुझे प्रेरित, स्वस्थ और खुश रखता है. निश्चित रूप से, एक वास्तविकता है जो कभी-कभी बहुत कठोर हो सकती है लेकिन मैं हमेशा सकारात्मकता के साथ परिस्थितियों से निपटी हूं. मेरा मानना है कि ‘ऑल शैल पास.

इस शॉर्ट फिल्म में डिप्रेशन में जो भावनाएं महसूस होती हैं उन सारी भावनाओं का प्रदर्शन दिगांगना ने सिर्फ एक मिनट में किया है. शॉर्ट फिल्म में दिखाया क‍ि कैसे हस्ती हुई दिगांगना की मुस्कराहट तेजी से परेशानी में बदल जाती, फिर तुरंत दुखी, क्रोधित, निराशाजनक, डरी हुई दिगांगना आसुओं में टूट जाती है. डिप्रेशन के सारे पड़ाव को बिना रीटेक लिए सिर्फ एक मिनट की शॉर्ट फिल्म में दिखा कर दिगांगना ने अपनी खूबसूरत अदाकारी का प्रदर्शन किया है.

फिलहाल दिगांगना मुंबई अपने घर में है और अपनी तेलुगु फिल्म ”सीटीमार’ की शूटिंग फिर से शुरू होने का इंतजार कर रही हैं. इस फिल्म में वो तेलुगु सुपरस्टार गोपीचंद के साथ नजर आएंगी. इसकी शूटिंग हैदराबाद में होगी. वैसे दिगांगना सूर्यवंशी बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल की आने वाली फिल्म ‘द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव’ में भी नजर आएंगी. खबरों के मुताबिक फिल्म का 50 प्रतिशत हिस्सा शूट हो चुका है. दिगांगना ने इस फिल्म में अर्जुन रामपाल के साथ कुछ फाइट सीन्स भी किए हैं. फिल्म में अर्जुन रामपाल के साथ वो भी एक योद्धा की तरह लड़ते हुए दिखेंगी. इस फिल्म की शूटिंग मुंबई के केडी स्टूडियो में हुई है जहां इसका विशाल सेट अभी भी मौजूद है. फिल्म की टीम एनडी स्टूडियो में शूट फिर से शुरू होने का इंतजार कर रही है.

Related Articles