भोपाल से दिग्विजय सिंह को दे सकती हैं टक्कर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

भोपाल के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी रही कट्टर हिंदूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को भोपाल में बीजेपी के कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान, रामलाल, और प्रभात झा से मुलाक़ात की. कयास लगाए जा रहे है कि वह भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. ज्ञात हो कि साध्वी प्रज्ञा पहले ही कह चुकी है कि भोपाल लोकसभा सीट से वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने के लिये तैयार हैं. भोपाल के मौजूदा सांसद आलोक संजर हैं और उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट से 3.70 लाख से अधिक मतों से विजय प्राप्त की थी.

https://twitter.com/ANI/status/1118410773544325120

 

कांग्रेस द्वारा भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को चुनावी रण में उतारने के फैसले के बाद बीजेपी इस सीट से अपना मजबूत प्रत्याशी उतारने के लिए मंथन कर रही है. पार्टी ने अभी तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है मगर कयास लगाए जा रहे है कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

बता दें कि पिछले तीन दशकों से भोपाल लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ रहा है. भोपाल लोकसभा सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है और इस सीट पर 1989 से पार्टी का कब्जा है. भोपाल संसदीय सीट में 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में इनमें से 3 सीटों पर कांग्रेस जीती जबकि बीजेपी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि, बीजेपी को इन 8 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस से ज्यादा मत मिले थे, लेकिन दोनों दलों के बीच मतों का अंतर ज्यादा नहीं था.

 

 

Related Articles