दिग्विजय सिंह ने किया हमलावर ट्वीट, कहा 35 करोड़ में बिके विधायक वोटर्स को दे उनका हिस्सा

दिग्विजय सिंह ने किया हमलावर ट्वीट, कहा 35 करोड़ में बिके विधायक वोटर्स को दे उनका हिस्सा भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गद्दारी को लेकर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट किया।

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘लोकतंत्र के बही खाते में जो लोग कांग्रेस से गद्दारी कर 35-35 करोड़ रुपए में बिके, उन्हें जिन लोगों ने वोट दिए, उसमें से वोट देने वालों को उनका हिस्सा देना चाहिए। जब तक उन्हें उनका 35 करोड़ रुपए में से हिस्सा ना मिले, तब तक उन्हें वोट नहीं देना चाहिए।’

बता दें कि राज्य में जिन 28 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें से से 25 सीटे वो हैं, जहां पर 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के टिकट पर विजयी हुए नेताओं ने विधायक पद से त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। अब यही प्रत्याशी भाजपा के टिकट पर उपचुनाव में मैदान में हैं।

20 मार्च को मुख्यमंत्री कमलनाथ को देना पड़ा था त्यागपत्र

मध्य प्रदेश में विधायकों के अपने पद से त्यागपत्र देने के कारण पंद्रह वर्षों बाद दिसंबर 2018 में सत्ता में आयी कांग्रेस की सरकार का इस वर्ष मार्च माह में पतन हाे गया था। जिसके चलते तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ को 20 मार्च को त्यागपत्र देना पड़ा था। जिसके बाद इस घटनाक्रम का नाम लेकर कांग्रेस नेता आरोप लगा रहे हैं कि तत्कालीन कांग्रेस विधायक रुपए लेकर बिक गए। साथ ही भाजपा नेता आरोप लगाते हैं कि कांग्रेस नेता स्वयं ही अपने विधायकों को नहीं संभाल पाए और इस वजह से उनकी सरकार गिर गयी।

राजनीति में जोड़-तोड़ हमेशा से ही चलता आया है पर मध्य प्रदेश की राजनीति ने एक अलग ही सत्तात्मक कहानी को जन्म दिया है। अब ये कोई इत्तेफ़ाक़ है या रणनीति ये सिर्फ राजनीतिक दल या ईश्वर ही समझ सकते है।

ये भी पढ़ें : शोएब ने किया 100 प्रतिशत अंको के साथ नीट में टॉप, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

Related Articles