दिग्विजय सिंह ने शुरू किया ‘युवा विजय, संकल्पित दिग्विजय’ अभियान, ट्विटर पर शेयर की वीडियो

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे बड़ा चुनावी रण है सोशल मीडिया, राजनेताओं ने एक नया पैतरा अपनाया है लोगों को सोशल मीडिया के द्वारा रिझाने का, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमत्री और भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने युवा मतदाताओं से सीधे संवाद और संपर्क करने के मकसद से गुरुवार को ‘युवा विजय, संकल्पित दिग्विजय’ अभियान शुरू किया. दिग्जिवय सिंह ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक वीडियो साझा कर लिखा, “युवाओं के साथ पारस्परिक संवाद स्थापित करने हेतु, उनकी समस्याओं, आवश्यकताओं व आकांक्षाओं को समझने तथा उस संदर्भ में सकारात्मक कार्य करने को लक्षित एक नयी पहल ‘युवा विजय, संकल्पित दिग्विजय’ प्रारम्भ की जा रही है.”

पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके लिए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है. मोबाइल नंबर-9911186200 पर युवा मतदाता अपनी बात उन तक पहुंचा सकते हैं. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के साथ साझा किए गए वीडियों में कहा, ” युवा इस देश का भविष्य हैं. मेरी कुछ प्राथमिकताएं होंगी, लिहाजा युवा अपनी प्राथमिकताएं और उम्मीद से अवगत कराएं, जिन्हें पूरा करने का हम प्रयास करेंगे.”ज्ञात हो कि, भोपाल से कांग्रेस द्वारा दिग्जिवय सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से ही भाजपा की ओर से ‘बंटाधार रिटर्न’ की बात कही जाती रही है. भाजपा दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्रित्वकाल वर्ष 1993 से 2003 तक के कामकाज को अपने तरह से प्रचारित करती है और राज्य की बदहाली के लिए उसी काल को जिम्मेदार ठहराती है.

भाजपा के इन आरोपों का जवाब देने के लिए भी दिग्विजय सिंह ने रणनीति बनाई. इतना ही नहीं पिछले दिनों अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा था कि, वर्ष 2000 के बाद जन्में मतदाताओं तक वास्तवकिता का संदेश पहुंचाएं. वर्ष 1993 से 2003 के बीच किस तरह के विकास कार्य हुए यह बताया जाए. अब सिंह ने युवाओं से संवाद करने के लिए सोशल मीडिया को चुना है.

Related Articles