IPL
IPL

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पात्र. जुटाए गए चंदे का हिसाब दे विहिप

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को राममंदिर के लिए पूर्व में जुटाए गए चंदे का हिसाब देने के लिए बाध्य करने का आग्रह किया है। दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने खुद एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चेक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है।

दिग्विजय ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि विहिप द्वारा 15 जनवरी, 2021 से अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए 44 दिनों के राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान की शुरुआत की गई है। इसके पहले से भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए अनेक ज्ञात और अज्ञात लोगों द्वारा देश के अनेक स्थानों पर चंदा एकत्रित करने का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें : जौनपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, हास्पिटल में जमकर मचाया तांडव 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने धर्म को निजी आस्था का विषय बताते हुए लिखा है कि “मध्यप्रदेश के राघौगढ़ में मेरे घर में 400 वर्षो से भगवान राम (राघौजी महाराज) का मंदिर है, जहां प्रतिदिन उनकी सेवा होती है। राम मेरे रक्त के कण-कण में मौजूद होने के बावजूद मैंने उनके नाम को अपनी राजनीति में कभी मिश्रित नहीं किया।”

ये भी पढ़ें : कमला हैरिस : एक माहिर मुसाफिर के व्हाइट हाउस पहुंचने का सफर

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है, “मैं आपको यह भी अवगत कराना चाहता हूं कि कुछ संगठन बहुत बड़े पैमाने पर लाठी, बल्लम, तलवारें लेकर मंदिर निर्माण के लिए चंदा वसूल कर रहे हैं। सांप्रदायिक भावना भड़काने में लगे हैं। मध्यप्रदेश में इसकी वजह से तीन अप्रिय घटनाएं हो चुकी हैं तथा इससे सामाजिक ताने-बाने को क्षति हुई है।”

Related Articles

Back to top button