डिकवेला: टीम का खराब क्षेत्ररक्षण बना हार का कारण

श्रीलंका। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार के लिए टीम की खराब क्षेत्ररक्षण को जिम्मेदार ठहराया। मेजबान श्रीलंका को बुधवार को यहां रांगिरी दाम्बुला इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के हाथों चार विकेट से मात खानी पड़ी। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त कायम कर ली है।

डिकवेला ने मैच के बाद कहा, “हमने पूरे मैच के दौरान गलतियां की। यदि हम मैच जीतने चाहते हैं तो इतनी सारी गलती नहीं कर सकते। यदि आप क्षेत्ररक्षण में इतनी सारी गलतियां करते हैं तो मैच जीतना मुश्किल हो जाता है।”
श्रीलंका के फिल्डरों ने हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक का कैच उस समय छोड़ा जब वे क्रमश: चार और 24 रन पर थे। बाद में इन दोनों बल्लेबाजों ने 91 रन की साझेदारी की और दक्षिण अफ्रीका को जीत की मंजिल तक लेकर गए।

डिकवेला ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 79) के साथ 67 रन की साझेदारी की जो पारी की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही। उन्होंने 78 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 69 रन बनाए।

डिकवेला ने कहा, “दो विकेट गिरने के बाद नकारात्मक बातें दिमाग में आने लगती है और मैं इससे बाहर निकलना चाहता था। मैंने विकेटों के बारे में सोचना छोड़ दिया और अपना स्वभाविक खेल खेलना शुरू किया।” श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में यह लगातार 10वीं हार थी।

उन्होंने कहा, “मैथ्यूज के मैदान पर आने के बाद उन्होंने मेरी मदद की क्योंकि वह सीनियर खिलाड़ी है और वह हमेशा मुझसे बात करते है। वह हमेशा मुझे सलाह देता है कि कैसे खेलना है और कैसे जोखिम उठाना है। इससे मुझे मदद मिली।”

Related Articles