खुशखबरी, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे दिलीप कुमार

0

मुंबई। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता दिलीप कुमार के फैन्स के लिए खुशखबरी। डॉक्टरों के अनुसार, अब उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी सुधरती हालात देखते हुए आज ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।।

डिहाईड्रेशन के चलते  2 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद उनके दोनों गुर्दो में खराबी पाई गई। उनकी हालत के बारे में बात करते हुए अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी  ने बताया, ‘दिलीप साहब के स्वास्थ्य में पहले की तुलना में काफी सुधार देखा जा रहा है। उनका क्रीटिनिन स्तर काफी घटा है और डॉक्टर ये लक्षण देखकर खुश हैं।’

इसके साथ ही आगे बात करते हुए ये भी बताया, ‘उन्होंने खुद से खाना खाया और यह बहुत ही अच्छा संकेत है। वह पूरी तरह होश में हैं और हम उनके स्वास्थ्य में हो रहे सुधार से खुश हैं।’ दिलीप कुमार की 20 साल छोटी पत्नी सायरा बानो अस्पताल में उनके साथ हैं।

दिग्गज अभिनेता के रक्त में पोटाशियम और क्रीटिनिन का स्तर काफी बढ़ गया था। चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख उन्होंने फिलहाल नहीं डायलिसिस कराने का फैसला लिया है। दिलीप कुमार की हालात देख बहुत से फैन्स और बॉलीवुड उनकी सेहत के लिए दुआएं कर रहा था। बॉलीवुड सेलेबस ने ट्वीट कर उन्हें अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

loading...
शेयर करें