जानिए शाहरुख की #Dilwale इस हफ्ते 100 करोड़ कमा पाएगी या नहीं ?

0

maxresdefault5मुंबई। इस हफ्ते बॉक्‍स आफिस का जलवा पूरे देश में छाया रहा। जहां एक तरफ सुपर स्‍टार शाहरुख खान की फिल्‍म #Dilwale ने धमाल मचाया। वहीं #Dilwale के सामने रिलीज हुई बाजीराव-मस्तानी धीमी शुरुआत के बाद रफ्तार पकड़ रही है और शाहरुख-काजोल स्टारर को चुनौती देने की स्थिति में आ रही है। #Dilwale ने तीन दिन में 67 करोड़ की कमाई की तो वहीं बाजीराव ने लगभग 43 करोड़ कमाए। अब सबसे मन में एक सवाल जरूर घर कर रहा है कि‍ क्‍या #Dilwale पहले हफ्ते में 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर पाएगी?

असहिष्णुता का बयान पड़ सकता है भारी

देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर विवादित बयान वाली समीक्षाएं शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले पर भारी पड़ गई हैं। फिल्म के बायकॉट की हवा चलने और इसे कमजोर बताने वाली समीक्षाओं ने यह सवाल जिंदा कर दिया है। ट्रेड में आंकड़े भी #Dilwale को उम्मीद से कहीं कमजोर होने की गवाही दे रहे हैं। नतीजा यह कि फिल्म का वीकेंड सबकी उम्मीदों के कहीं नीचे रहा।

कई शो हुए रद्द

देश में सिने-प्रेमी लोग ज्‍यादा हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी फिल्‍म के ‘बायकॉट अभियान’ का असर दिख रहा है। देश के कई राज्‍यों में इसका जोरदार विरोध हुआ और नतीजा यह कि कई शो रद्द हुए। फिल्म को काफी नुकसान हुआ। लेकिन पंजाब और पश्चिम बंगाल में दूसरे दिन का कलेक्शन कम होकर भी करोड़ में रहा वहीं राजस्थान में कुल कारोबर लाख पर आ गया।

मुंबई और उत्‍तर भारत में अच्‍छे कलेक्‍शन की जरूरत

ट्रेड के जानकारों का कहना है कि #Dilwale को आने वाले दिनों में सम्मानजनक आंकड़ों के लिए मुंबई, उत्तर और मध्य भारत में अच्छे कलेक्शन की जरूरत है। लेकिन कठिनाई यह है कि मुंबई/महाराष्ट्र में बाजीराव-मस्तानी कड़ी टक्कर दे रही है। साथ ही देश के सभी बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्सों में बाजीराव-मस्तानी की स्थिति मजबूत हो रही है।

#Dilwale भी कहीं PRDP ना बन जाए

बीती दीवाली पर रिलीज हुई सलमान खान स्टारर प्रेम रतन धन पायो ने चार दिन (गुरुवार से रविवार) के वीकेंड में 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। मगर सोमवार को फिल्म मात्र 12 करोड़ रुपये पर आ गिरी थी। वीकेंड ही फिल्मों का सबसे बड़ा बिजनेस है और इसके बाद टिकट खिड़की पर कलेक्शन 30 से 60 फीसदी तक गिर जाते हैं। ऐसे में अगर देश में दिलवाले वीकेंड में 50-60 करोड़ रुपये के बिजनेस से आगे भी बढ़ जाती है तो उसके लिए पहले हफ्ते में 100 करोड़ का आंकड़ा चुनौती से कम नहीं होगा।

loading...
शेयर करें