बाजीराव-मस्तानी के सामने फेल हुए दिलवाले

bajirao-mastani_650x400_41448086457

बॉलीवुड के दर्शकों की अब अपनी पसंद होती है, फिल्‍म में स्‍टार हो या सुपरस्‍टार, उन्‍हें कोई फर्क नहीं पडता। ये हम नहीं फिल्‍म दिलवाले की हकीकत बयान कर रही है। आज का दर्शक फिल्‍म में स्‍टार्स के अलावा और भी कई खूबियां चाहता है, तभी वह सिनेमाघरों का रुख करेंगे।

फिल्‍म दिलवाले की बॉक्‍स ऑफिस रिपोर्ट कुछ यही बता रही है कि शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन के अलावा कई अन्‍य मंझे हुए कलाकार मिलकर भी फिल्‍म को वो कामयाबी नहीं दिला पा रहे जिसकी वह उम्‍मीद कर रहे थे। वहीं रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की फिल्‍म बाजीराव मस्‍तानी ने नए सप्‍ताह में दिलवाले को पटखनी देते हुए अपनी मस्‍तानी चाल दिखा दी है।

बड़ी स्‍टारकास्‍ट के कारण दिलवाले ने रीलीज के तीन दिन बाद तक यानि शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन तो अच्छी कमाई की। उस दौरान बाजीराव मस्‍तानी की चाल फीकी रही। लेकिन नया सप्‍ताह शुरू होते ही बाजीराव मस्‍तानी ने दिलवाले को चित कर दिया। छुट्टियों के दिन बीतते ही दर्शकों ने फिल्‍म को खारिज कर दिया।

सोमवार को दिलवाले के दर्शकों की संख्‍या में एकदम से 50 फीसदी की गिरावट आई। वैसे तो आमतौर पर सोमवार को फिल्‍मों के कलेक्‍शन में कमी आ ही जाती है। लेकिन इस तरह नहीं कि एक हिट दिख रही फिल्‍म एक ही दिन में 50 फीसदी दर्शक खो दे। बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक मानी जाने वाली शाहरुख-काजोल की जोड़ी अपनी फिल्‍म की कमाई में निरंतरता रखने में असफल हो गई। शुरुआती दिनों में दिलवाले ने शुक्र 21 करोड़, शनि 20.09 करोड़, रवि 24 करोड़ तक का बिजनेस किया, तो वहीं बाजीराव मस्तानी शुक्र 12.80 करोड़, शनि 15.52 करोड़, रवि 18.45 करोड़ तक ही सीमित रही। लेकिन इसके बाद का हुए करिश्‍मे की उम्‍मीद तो शायद संजय लीला भंसाली को भी नहीं रही होगी।

सोमवार को दिलवाले महज 10.09 करोड़ ही कमा पाई। पिछले तीन दिनों की तुलना में आधे से भी कम दर्शक इसे देखने आए। यानि बॉक्स आफिस कलेक्‍शन में 50 फीसदी तक गिरावट आ गई। वहीं बाजीराव मस्तानी के कलेक्‍शन में सोमवार को महज 10 से 15 प्रतिशत की ही गिरावट दिखी। बाजीराव मस्तानी ने सोमवार को दिलवाले (10.09 करोड़) की तुलना में 10.25 करोड़ कमा कर उसे पीछे छोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button