IPL
IPL

कमाई में ‘बाजीराव’ पर भारी पड़े #Dilwale

Dilwale-and-BajiRao-Mastani-Movie-Postersमुंबई। 18 दिसंबर यानि कल बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस पर साल का सबसे बड़ा मुकाबला था। कल बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। जहां एक तरफ शाहरुख और काजोल की एवरग्रीन जोड़ी ‘दिलवाले’ है वहीं दूसरी तरफ दीपिका और रणवीर सिंह की ‘बाजीराव मस्तानी’। ‘दिलवाले’ ने 65% थिएटर पर अपना कब्जा जमा कर रखा तो वहीं ‘बाजीराव मस्तानी’ को 35%।

सबको बेसब्री से इन दोनों फिल्मों की रिलीज का इंतजार साथ ही ये देखने का भी की इस कांटे की टक्कर में बाज़ी कौन मारता है। रिलीज के पहले दिन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। लेकिन पहले दिन की कमाई के हिसाब से देखा जाए को शाहरुख के नाम पर फिल्म की कमाई लगभग 26-27 करोड़ रही। जबकि ‘बाजीराव मस्तानी’ की कमाई 15-17 करोड़ ही रही।

वैसे अगर देखा जाए तो बॉक्स ऑफिस पर एक दिन का बिजनेस 42 करोड़ होना चाहिए। लेकिन दो बड़ी फिल्मों का एक ही दिन रिलीज होने का असर इनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ रहा है। टोटल कलेक्शन 60-40 के रेशियो में डिवाइड हो गया।

‘दिलवाले’ की वीकएंड एडवांस बुकिंग भी 50% ही है और ‘बाजीराव मस्तानी’ को भी 50% मिली है। यानी शनिवार-रविवार को खेल 50-50 का रहेगा। जिसको ‘बाजीराव मस्तानी’ की टिकट नहीं मिली वो ‘दिलवाले’ देखने जाएंगे और जिसको ‘दिलवाले’ की टिकट नहीं मिली वो ‘बाजीराव मस्तानी’ देख कर आएंगे।

फिल्म समीक्षकों की मानें तो उनको ‘बाजीराव मस्तानी’ ज्यादा पसंद आई। पर आखिर तक आत-आते भंसाली कुछ गड़बड़ कर गए और दर्शक अच्छी फिल्म देखने के बावाजूद थिएटर से असंतुष्ट दिखे। वहीं ‘दिलवाले’ में शाहरुख और काजोल का रोमांस कुछ खास रंग नहीं दिखा पाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button