राजस्थान को हराने के बाद बोले दिनेश कार्तिक- एलिमिनेटर मैच भरोसे पर टिके होते हैं

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 में कदम रख चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर जैसे मैच स्कोर पर नहीं भरोसे पर टिके होते हैं। ईडन गार्डन्स मैदान पर बुधवार रात खेले गए मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश कर लिया।

dinesh-karthik

इस मैच में मिली जीत से खुश कप्तान दिनेश ने कहा, जीत हासिल कर बहुत अच्छा लगा। इस प्रकार के मैचों में स्कोर मायने नहीं रखते हैं। ऐसे मैच भरोसे पर टिके होते हैं। इसमें पार स्कोर से मतलब नहीं होता। आपको खुद पर कितना भरोसा है यह जरूरी है।

दिनेश ने कहा, इस मैच में शुभम गिल ने टीम के कंधों पर से भार हल्का करने में मदद दी। उन्होंने काफी अच्छे शॉट खेले। इस कारण मुझ पर से कुछ भार भी कम हो गया। आंद्रे रसेल का प्रदर्शन भी खास था। गेंदबाजों ने अपनी जिम्मेदारी बखूभी निभाई। इस स्तर पर हर मैच अहम है।

आपको बता दें कि कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर का उसके गेंदबाजों ने बचाव किया और राजस्थान को पूरे ओवर खेलने के बाद चार विकेट पर 144 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

Related Articles