टीएमसी से बगावत के बाद दिनेश त्रिवेदी जल्द होंगे बीजेपी में शामिल

कोलकाता : पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी,(Dinesh Trivedi) जिन्होंने सोमवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) से तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया, अगले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक त्रिवेदी पहले ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिल चुके हैं और भाजपा में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में त्रिवेदी की राज्यसभा में वापसी की कोई बात नहीं है।

त्रिवेदी के साथ कई सांसद भी हो सकते है बीजेपी में शामिल

सूत्रों के अनुसार बीजेपी के सामने उन्होंने अपनी कोई भी मांग नहीं रखी है। उन्होंने कोई भी सौदेबाजी नहीं की है और ना ही वे बीजेपी की शर्तों पर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के 18 फरवरी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के चुनावी दौरे के दौरान कई अन्य सांसद भी हैं जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के एक प्रमुख सदस्य त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) के इस्तीफे ने टीएमसी (TMC) को आश्चर्य में डाल दिया है। त्रिवेदी ने सदन में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह घुटन महसूस कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने बंगाल में हिंसा के मुद्दे पर भी हंगामा किया है जो भाजपा द्वारा भी उठाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े; ‘नारायणी सेना’ करेगी पश्चिम बंगाल में अमित शाह का बेड़ा पार, जानिए क्यों है इसका इतना प्रभाव

बता दें कि त्रिवेदी ने सदन में अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि हर व्यक्ति के जीवन में एक पल होता है जब उसकी आंतरिक आवाज एक संदेश देती है। मेरे राज्य में हिंसा हो रही है और हम यहां कुछ नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा था कि मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा।

Related Articles

Back to top button