कलंक के निर्देशक अभिषेक वर्मन के पिता का 72 साल कि उम्र में निधन

0

मुंबई: करण जौहर की फिल्म कलंक के डायेरक्टर अभिषेक वर्मन के पिता आर वर्मन (रत्न वर्मन शेट्टी) का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है| ऐसी खबरें हैं कि उनका निधन कार्डियक अरेस्ट से हुआ| अभिषेक वर्मन ने ओशिवारा श्मशान में अपने पिता का अंतिम संस्कार किया| आर वर्मन उर्फ रत्न वर्मन शेट्टी ने हिंदी सिनेमा में बतौर आर्ट डायरेक्टर काम किया है। उन्होंने मुंबई के जेजे स्कूल ऑफ आर्ट से पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने खुद की पब्लिसिटी डिजाइनिंग और सिने विज्ञापन कंपनी शुरू की। देव आनंद का प्रोडक्शन हाउस उनके प्रमुख ग्राहकों में से एक था। आर वर्मन का काम देव आनंद की फिल्मों ज्वैल थीफ और गाइड में भी देखा गया।

प्रचार डिजाइनर के रूप में काम करते हुए आर वर्मन की रुचि आर्ट डायरेक्शन की तरफ हुआ। उन्होंने मशहूर आर्ट डायरेक्टर सुधेंदु रॉय के असिस्टेंट के तौर पर भी काम किया। आर वर्मन ने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। साल 1992 और 1993 में उन्होंने फिल्म हम और अंगार के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड जीता था।

अभिषेक वर्मन की बात करें तो उन्होंने साल 2014 में फिल्म 2 स्टेट्स से बॉलीवुड में बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया। फिल्म में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की मुख्य भूमिका थी। इस फिल्म के लिए अभिषेक को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था। 2 स्टेट्स के बाद अभिषेक 6 साल बाद फिल्म कलंक लेकर आए। धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी फिल्म की आलोचना की। फिल्म कलंक में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर की मुख्य भूमिका थी।

loading...
शेयर करें