फिल्म शकुंतला देवी के डायरेक्टर ने साझा किया विद्या के साथ काम करने का अनुभव

मुंबई: एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर फिल्म शकुंतला देवी 31 जुलाई को डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है. इसे लेकर एक तरफ जहां विद्या बालन एक्साइटेड हैं तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म के डायरेक्टर अनु मेनन भी काफी उत्साहित हैं.

डायरेक्टर अनु मेनन से भी फिल्म शकुंलता देवी को लेकर अपनी राय रखी है. वो कहती हैं कि ये फिल्म एक तरफ जहां ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से फेमस शकुंतला देवी की जिंदगी दिखाएगी. वहीं मां-बेटी के बीच के रिश्ते पर भी फोकस करेगी.

विद्या बालन को लेकर अनु मेनन का कहना है कि मैंने विद्या बालन में कई सारी ऐसी खूबियां देखी जो शकुंलता देवी से मिलती जुलती थीं. दोनों जिंदगी को हार-जीत से नहीं नापतीं बल्कि जिंदगी को हंसकर जीने में यकीन रखती हैं. इसके अलावा अगर मैं एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा की बात करूं तो उन्होंने भी शकुंतला देवी की बेटी का किरदार बखूबी निभाया है, और मैं इस रोल के लिए सिर्फ उनके पास ही गई थीं और उन्हें भी कहानी काफी पसंद आई और उन्होंने तुरंत ही शकुंलता देवी की बेटी के रोल के लिए हां कर दी थी.

अनु आगे कहती है कि पहले फिल्में उन लोगों के हिसाब से बनती थी जो लोग पॉवर में थे. लेकिन अब वक्त बदल रहा है अब फिल्में दर्शकों की पसंद के हिसाब से बनती हैं. अनु मेनन कहती है कि जब मैंने फिल्म शकुंतला देवी पर काम करना शुरू किया तो मुझे नहीं पता है कि क्या करना है कैसे करना है. लेकिन मैं दिल से चाहती थी कि एक औरत जो इतनी बड़ी फीमेल मैथमेटिशियन थी हमें उसके बारे में लोगों को बताना चाहिए. लेकिन जब मैं अनुपमा बनर्जी से मिली जो शकुंतला देवी जी की बेटी हैं तो मुझे काफी कुछ ऐसा पता चला जो वाकई मजेदार थे. तब मुझे लगा कि अरे वाह शकुंतला देवी जी की जिंदगी तो बड़ी मजेदार थी.

Related Articles