उत्तर प्रदेश में आफत की बारिश, जारी हुआ रेड अलर्ट, स्कूल कॉलेज को लेकर आदेश जारी

लखनऊ: सावन का महीना बीत जाने के बाद भी उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही तेज से बारिश से जलमग्न हुए इलाको के कारण लोगो के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई है। लोगो के लिए बाहर निकलना मानो खतरा सा बन गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। बारिश के कारण सरकार ने स्कूल कॉलेजों को बंद रहने का ऐलान कर दिया है।

राजधानी में बुधवार से शुरू हुई बारिश गुरुवार को भी लगातार हो रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दो दिन तक बारिश होने की चेतावनी के बाद योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में दो दिनों के लिए प्राइमरी स्कूलों से लेकर यूनिवर्सिटी तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का आदेश जारी किया हैं। अब सभी शिक्षण संस्‍थान सोमवार से खुलेंगे।

रेड अलर्ट

आपको बता दें बुधवार से हो रही बारिश के बाद लखनऊ समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। लखनऊ सहित कई शहरों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है।

सीएम ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने राज्य के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि के को देखते हुए सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। जल जमाव की स्थिति में पानी को निकालने की प्राथमिकता पर व्यवस्‍था करवाई जाए। सभी जनपदों के अधिकारी अपने क्षेत्र में बारिश के चलते हुए नुकसान का सही सही आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

 

Related Articles