जेल में बंद राम रहीम असली है या नकली….चल गया सच्चाई का पता

0

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा तेज है कि हरियाणा के रोहतक जेल में सजा काट रहा राम रहीम असली नहीं, बल्कि नकली है। लेकिन अब इस अटकल से पर्दा उठ गया है। दरअसल, एक नामचीन टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि जेल में बंद राम रहीम नकली नहीं, बल्कि असली है।

टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के माध्यम से इस बात का दावा किया जा रहा है कि जेल में बंद राम रहीम नकली है। इस दावे की वजह राम रहीम के छोटे-मोटे बाल है। वीडियो में राम रहीम के छोटे बाल दिखाई दे रहे हैं वहीं सजा के बाद सामने आए राम रहीम बाल बड़े हैं।

यह भी पढ़ें: राम रहीम के खतरनाक हथियारों का जखीरा देखकर पुलिस भी रह गई दंग

वीडियो में दावा किया गया है कि छोटे बाल वाली वीडियो राम रहीम के 15 दिन पहले राम रहीम के बर्थडे की है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि असली राम रहीम विदेश भाग चुका है।

टीवी चैनल ने इस वीडियो के पीछे की सच्चाई तलाशने की कोशिश की तो उसके सामने तीन वीडियो आए, पहला 14 अगस्त का जिसमें उसके बाल बड़े हैं दूसरा 16 अगस्त का जिसमें उसके बाल छोटे हैं और फिर तीसरा जिसमें फिर राम रहीम के बाल बड़े नजर आ रहे हैं। तीसरा वीडियो उस समय का था जब उसे सजा सुनाई गई थी।

यह भी पढ़ें: मोदी का गढ़ जीतने के लिए राहुल ने बनाया ऐसा मास्टर प्लान, बीजेपी की हार लगभग तय

इसके बाद टीवी चैनल ने जब एक हेयरएक्सपर्ट से बात की तो उसे पता चला कि बड़े बालों को फोल्ड कर के छोटा दिखाया जा सकता है। इसके बाद टीवी चैनल ने डेरा से जुड़े एक व्यक्ति हंसराज से बातचीत की लेकिन इस बात से कोई खुलासा नहीं हो सका।

बाद में राम रहीम को लेकर किये जा रह दावे के बारे में पता चला कि वह बड़े बाल दिखाने के लिए बिग का इस्तेमाल करता था। इसलिए टीवी चैनल ने उन सभी अटकलों पर पूर्व विराम लगा दिया जिसमें कहा जा रहा था कि जेल में बंद राम रहीम नकली है। टीवी चैनल ने अपनी जांच में पाया कि राम रहीम नकली नहीं बल्कि असली है।

loading...
शेयर करें