डिस्कवरी चैनल ने किया भारत को बदलने वाले ‘सिटीजन हीरो’ की खोज

नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल ने शुक्रवार को उन ‘सिटीजन हीरो’ की खोज का ऐलान किया जो भारत को बेहतर तरीके से बदलना चाहते हैं। चैनल ने पूर्व सैन्य विशेषज्ञों की मदद ली है जो 10 ‘सिटिजन हीरोज’ को चुनेंगे और उन्हें प्रशिक्षित करेंगे। चुने गए सिटिजन नवंबर से प्रसारित होने वाले सैन्य आधारित शो ‘इंडियाज सिटीजन स्क्वाड’ में शामिल होंगे।

डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया की प्रीमियम एवं डिजिटल नेटवर्क उपाध्यक्ष जुल्फिया वारिस ने कहा, “ऐसे नागरिक हैं जिनमें सत्य के पक्ष में खड़े होने का साहस है। वे, जो एक मूक भीड़ में एक और मंद चेहरा बनना नहीं चाहते हैं। हम ऐसे नायकों की तलाश में हैं। इसका उद्देश्य उन्हें प्रशिक्षित करना और मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बनाना है ताकि वे समाज के परिवर्तन एजेंट बन सकें।”

उन्होंने कहा, “यह लाखों भारतीयों के लिए एक सुनहरा मौका है, जो रोजमर्रा की जिंदगी में सैन्य मूल्यों का अनुकरण करने और बेहतर तरीके से भारत को बदलने की इच्छा रखते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि हमें देशभर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी।” यह शो डिस्कवरी चैनल, डिस्कवरी वल्र्ड एचडी और डिस्कवरी के यूट्यूब चैनल वीर पर प्रसारित होगा।

Related Articles