इंसानियत एक बार फिर शर्मसार, जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर मासूम के साथ बलात्कार

प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानक्षेत्र में आय और जाति प्रमाण पत्र बनाने के बहाने दलित युवती के साथ दुष्कर्म करने के दो आरोपियों को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि मऊरानीपुर कोतवाली थानाक्षेत्र के एक गांव में एक दलित युवती को आय तथा जाति प्रमाणपत्र बनवाने के बहाने से बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप में दो लोगों नरेंद्र साहू व सक्षम सिरौठिया को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीडि़ता के परिजनों की ओर से दी गयी शिकायत में बताया कि गांव में संचालित एक स्कूल में युवती को एक छोटे से बच्चे के द्वारा यह कहकर बुलाया गया कि अपना आय और जाति प्रमाण पत्र बनवा लो। इस पर युवती स्कूल जा पहुंची। वहां नरेंद्र साहू व सक्षम सिरौठिया द्वारा युवती को कमरे में बंद कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और आज दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

प्रदेश में लगभग रोज ही दुष्कर्म की कोई न कोई घटना प्रकाश में आ रही है। झांसी में ही रविवार को एक छात्रा के साथ पॉलिटेक्निक कॉलेज की घटना का ज्वार अभी थम भी न पाया था कि, बीती शाम जिले मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव में दलित युवती को हवस का शिकार बनाया गया।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण राहुल मिठास ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

ये भी पढ़ें- पूर्व बसपा एमएलसी के घर ईडी की छापेमारी, सीबीआई भी कर रही है जांच

Related Articles