dish tv ने यस बैंक की मांग पर मीटिंग बुलाने से किया इनकार

नई दिल्ली : बुधवार को dish tv के बोर्ड ने मार्केट रेगुलेटर को भेजे एक डॉक्यूमेंट में सूचना दी कि यस बैंक की तरह से मांग की गई एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग नहीं बुलाई जा सकती है।

यस बैंक और dish tv के बीच का यह विवाद मई 2020 में शुरू हुआ था

इस कड़ी में बोर्ड ने कहा कि उसने कंपनी के मैनजमेंट को इस संबंध में यस बैंक को एक विस्तृत जवाब भेजने का निर्देश दिया है। बता दें कि यस बैंक, डिश टीवी की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर है। यस बैंक ने डिश टीवी को एक नोटिस भेजकर शेयरहोल्डरों की एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग बुलाने और कंपनी के बोर्ड को नए सिरे से गठित करने की मांग की थी।

यस बैंक की तरफ से इस मांग के बाद डिश टीवी ने 27 सितंबर को होने वाली अपनी सालाना जनरल मीटिंग को टाल दिया। यस बैंक के डिश टीवी के 47.19 करोड़ इक्विटी शेयर हैं। इस तरह उसकी कंपनी में करीब 25.63 पर्सेंट हिस्सेदारी है।

यस बैंक मीटिंग के जरिए डिश टीवी के एमडी और डायरेक्टर जवाहर लाल गोयल को भी हटाना चाहता है और उनकी जगह नए इंडिपेंडेट डायरेक्टर्स को नियुक्त करना चाहता है।

आपको बता दें यस बैंक और डिश टीवी के बीच का यह विवाद मई 2020 में शुरू हुआ था, जब यस बैंक ने डिश टीवी के गिरवी रखे शेयरों को भुना लिया और वह इसकी सबसे बड़ी निवेशक बन गई। इसके बाद फरवरी 2021 में डिश टीवी ने 1,000 करोड़ के राइट इश्यू को जारी करने की मंजूरी दी। यस बैंक ने इस पर आपत्ति जताई और बोर्ड को नए सिरे से गठित करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र सरकार ने इस तारीख़ से दिए cinema halls खुलने के आदेश

Related Articles