कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ डिज्नी वर्ल्ड, 11 हजार कर्मचारियों पर लटकी तलवार

डिज़नी वर्ल्ड ने बताया है कि 11350 यूनियन वर्कर्स में से अधिकतर पार्ट टाइम एम्पलॉय हैं. इससे पहले भी कंपनी ने 6400 नॉन-यूनियन एम्प्लोय्स की छंटनी की जानकारी दी थी.

फ्लोरिडा: कोरोना महामारी ने दुनिया की कमर तोड़ दी है. छोटे-बड़े-मजबूत हर तरह के देशों को इसने प्रभावित किया है। कोरोना से वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड को भी बुरी तरह असर पड़ा है। डिज़नी वर्ल्ड ने अपने 11 हज़ार कर्मचारियों कि छटनी करने का एलान किया है। इस फैसले के बाद से अब फ्लोरिडा स्थित वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड कंपनी से निकाले गए लोगों की संख्या 18 हजार पहुंच गई है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक छंटनी प्रक्रिया इस साल के अंत तक पूरी की जाएगी।

यूनियन वर्कर्स में से अधिकतर पार्ट टाइम एम्पलॉय

कम्पनी ने इसके लिए राज्य और लोकल के राजनेताओं को पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया है। पत्र में डिज़नी वर्ल्ड ने बताया है कि 11350 यूनियन वर्कर्स में से अधिकतर पार्ट टाइम एम्पलॉय हैं. इससे पहले भी कंपनी ने 6400 नॉन-यूनियन एम्प्लोय्स की छंटनी की जानकारी दी थी. एक्टर्स इक्विटी एसोसिएशन के मुताबिक इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने 720 डिज्नी वर्ल्ड एक्टर्स और सिंगर्स की छंटनी की थी क्योंकि कोरोना महामारी के कारण फ्लोरिडा रिजॉर्ट में कई लाइव एंटरटेनमेंट शो बंद हो गए थे.

फ्लोरिडा पार्क कुछ समय पहले खोला गया था

डिज्नी वर्ल्ड द्वारा छटनी का फैसला पिछले महीने लिया गया था. कंपनी ने कोरोना महामारी के कारण पिछले हफ्ते कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में स्थित अपने पार्क डिविजन से 28 हजार कर्मियों को बाहर निकालने का फैसला किया था. महामारी की शुरुआत में कंपनी के पार्क बंद हो गए थे. फ्लोरिडा पार्क कुछ समय पहले खोला गया था. हालांकि खुलने के बाद भी इस पर कुछ शर्तें लगी हुई हैं जैसे कि पार्क में किसी एक समय पर कितने लोग प्रवेश कर सकते हैं और फिजिकल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने की भी शर्त लगी हुई है. कैलिफोर्निया का पार्क अभी भी बंद है.

ये भी पढ़ें : देश में कोरोना जांच का आंकड़ा 11 करोड़ के पार, ICMR ने जारी किए आंकड़े

Related Articles

Back to top button