29 अगस्त को होगी दिल्ली स्थित बांग्ला साहिब गुरूद्वारे से दवाखानों की शुरुआत

दिल्ली : कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह ने बताया की जरूरतमंदों के लिए कम दामों पे दवाईयों की का बड़ा फैसला लिया हैं सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा हैं की प्रीतम नाम की दवाई की दूकान खोली जाएगी जिसकी शुरुआत 29 अगस्त से होने वाली हैं .

कोरोना काल में सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है गरीबों को खाने ही बेहद जरूरत होती है इसे ध्यान में रखते हुए . DSGPC  बंगलासाहिब गुरुद्वारा लंगर की व्यवस्था करता रहता हैं वही परिशानियों को धयान में रखते हुए अब कम दर पे दवैया उपलभ्ध कराने का फैसला लिया हैं दरअसल, जब देश में कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण लॉकडान लगा था तो गुरुद्वारा बंगला साहिब सहित अन्य गुरुद्वारों ने विशेष रूप से हजारों लोगों को रोज खाना खिलाया था. साथ अन्य वस्तुओं से भी जरुरतमंदों की मदद की थी.

सूत्रों के मुताबिक ये भी बताया गया गुरुद्वारा बंग्लासहिब मेंरोज़ाना 20-25 कुंतल आटे की रोटिया बनाई जाती हैं

तब दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के डीजीएम (राशन-स्टोर) इकबाल सिंह ने बताया था कि गुरुद्वारे में भोजन करने वालों का संख्या के रूप में हिसाब नहीं रखा जाता. न ही कोई टोकन सिस्टम है, जिससे ये पता लगाया जा सके कि कुल कितने लोगों ने खाना खाया. लेकिन भोजन बनाने के दौरान लगने वाले राशन से लोगों की संख्या का अनुमान लगाया जा सकता है.

Related Articles