बीवी के सामने पिटा पुलिसवाला, शर्म से लिया आत्मदाह का फैसला

acr468-5684405d9ad00police (1)कानपुर। खाकी ने खाकी को पीटा और खाकी ने लगाई इंसाफ की गुहार ! इस छोटी सी लाईन से हीं आप समझ गए होंगे कि यहां बात आखिर किसकी हो रही है। जी हां साहब ! यहां बात हो रही है एक पुलिस वाले कि जिसे अपने ही वर्दीधारक सेन चौकी इंचार्ज व उसके कुछ सिपाहियों ने न सिर्फ गाली-गलौज की बल्कि उससे व उसकी पत्नी से मारपीट भी की। जिससे क्षुब्ध होकर शनिवार को पीडत ने आत्मदाह का फैसला कर लिया, हालांकि उसे न्याय दिलाने के आश्वासन पर समझा-बुझा कर बिधनू एसओ अपने साथ थाना बिधनू ले गए ।

ये भी पढ़ें : यूपी पुलिस में सिपाहियों की भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन

क्या था मामला

बात कुछ यूं है कि सुरेन्द्र सिंह 37 बटालियन वाहिनी में सहायक सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर है व चन्दन नगर नई सब्जी मंडी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि वह बीती शुक्रवार को नौबस्ता के गल्ला मंडी समाद्धि पुलिया स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से रूपए निकालने के लिए अपनी स्कूटी एटीएम के बाहर खड़ी कर के गए। उतने में हीं दो सिपाहियों ने एटीएम के बाहर से उनकी गाड़ी ले जाकर समाधि पुलिया पर खड़ी कर ली। सुरेन्द्र व उनकी पत्नी गाड़ी ढूंढ़ते हुए आए तो गाड़ी पुलिस वालों के पास देखकर अपनी गाड़ी का चालान कर गाड़ी छोड़ने की बात कही।

23 हजार रुपए भी छीने

सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने उसके व उसकी पत्नी शशि के साथ अभद्रता की व मारपीट करने लगा । पीडि़त सुरेन्द्र सिंह के अनुसार चैकी इंचार्ज व उसके सिपाहियों ने 23 हजार जो कि उसका वेतन थाछीन लिया और गालियां देते हुए चले गए । उन्होंने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम, थाना नौबस्ता व थाना बिधनू को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई ।

किया आत्मदाह का फैसला 

खाकी का खाकी के प्रति यह उत्पीड़न देखकर उन्होंने बीती शनिवार को आत्मदाह का फैसला कर लिया। जिसे बाद में चैकी इंचार्ज गल्ला मंडी सुनील तिवारी, चैकी इंचार्ज हंसपुरम् सुरेन्द्र सिंह यादव व थाना बिधनू एसओ आर0एल0 पांडेय की मदद से समझा-बुझाकर शांत किया गया । थानाध्यक्ष ने सुरेन्द्र को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पूरे प्रकरण में मजे की बात तो यह रही कि आलाधिकारियों को पूरे प्रकरण कि सूचना होने पर भी सीओ घाटमपुर इस प्रकरण से अंजान नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button