जिलाधिकारी ने मनरेगा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, एडीओ निलंबित

लखनऊ: लखनऊ जिलाधिकारी (DM) अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में बक्शी का तालाब (BKT) तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कोविड-19 (COVID-19) के नियमो का पालन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया। डीएम (DM) ने सभी जनदीय अधिकारियो से कहा है कि जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीकेे से गुणवत्तापूर्ण ढंग से करना सुनिश्चित करें ।

जिलाधिकारी ने कहा कि आम जनता के समस्याओं का निस्तारण करना सभी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी है और जन समस्याओं का निस्तारण सकारात्मक, प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढ़ग से होना चाहिए। उन्होने कहा कि सभी प्राप्त प्रकरणों को 10 दिवस के अन्दर निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों दिये है । उन्होने कहा कि समस्याओं के निस्तारण किये गये प्रकरणों का विभागीय उच्चाधिकारी द्वारा आकस्मिक निरीक्षण 18-19 अगस्त तक कर लिया जाये।

डीएम ने दिए निर्देश

सुरेन्द्र सिंह निवासी- वहारगांव, महोना के प्रार्थना पत्र पर डीएम ने पुलिस विभाग व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा स्थालीय जांच कर शाम चार बजे तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। उन्होने कृषि विभाग के अधिकारियो से कहा है कि समय समय पर उर्वरक की उपलब्धता हेतु दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाये, ताकि चोर बाजारी को रोका जा सके।

कठवारा निवासियों को कराया अवगत

लखनऊ डीएम ने ग्राम कठवारा निवासियों को अवगत कराया कि दो वर्ष से उनके पारिश्रमिक का भुगतान नही हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी बी0के0टी0 व, डी0सी0 मनरेगा को कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा एडीओ को निलम्ब्ति करने के निर्देश दिये है।

 

Related Articles