आज हो जाएगा जिला पंचायत अध्यक्ष का फैसला, मतदान शुरू

Panchayat-Chunav (1)गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के 36 जिलों में गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है। दोपहर तीन बजे तक वोट डालने के तुरंत बाद गिनती होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे। किसी तरह की अव्यवस्था न हो, इसलिए डीएम ओएन सिंह ने एहतियातन कलेक्ट्रेट बंद रखने का निर्णय किया है। सिर्फ कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार खोला जाएगा और सदस्यों व ड्यूटी स्टॉफ को ही एंट्री मिल सकेगी। साथ ही यहां भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें : मुलायम की भतीजी बनेंगी जिला पंचायत अध्यक्ष

गोरखपुर में अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें सपा की तरफ से जिला महासचिव की पत्नी गीतांजलि यादव, भाजपा विधायक विजय बहादुर के भाई व निर्दल प्रत्याशी अजय बहादुर यादव और गगहा क्षेत्र के रहने वाले यशवंत यादव शामिल हैं। 73 सदस्य इन सभी के भविष्य का फैसला करेंगे।

डीएम ने मतदान और मतगणना के पूरे इंतजामों का जायजा भी लिया। मतों की गिनती की पूरी प्रक्रिया जहां सीसीटीवी में रिकार्ड होगी और मतगणना स्थल पर प्रत्याशी भी मौजूद है। डीएम का कहना है कि अगर किसी ने भी अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की तो प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा। डीएम के निर्देश पर एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने दोपहर में रूट जांचने के अलावा जरूरी स्थानों पर बैरिकेडिंग कराई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button