झुग्गी बस्ती में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ शिवराज सिंह का दिवाली सेलिब्रेशन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झुग्गी बस्ती में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ मनाई दीपावली

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली पर राज्य मंत्रालय के पास स्थित भीम नगर झुग्गी बस्ती पहुंचकर नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ दीपावली मनाई। गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर सीएम ने कहा, गोवर्धन पूजा का अर्थ पर्यावरण का संरक्षण है।

जीवन में खुशियों के रंग

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों और स्थानीय नागरिकों को मिष्ठान एवं फल भी वितरित किए। उन्होंने सभी को पर्व की बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उनका जीवन खुशियों के रंग से भर जाए। उन्होंने कहा कि यह दीपावली सभी के कष्ट दूर करे और प्रदेश के नागरिकों को आर्थिक समृद्धि दिलवाए, यही उनकी कामना है।

पटाखों पर बैन

शिवराज सिंह ने अपने आवास पर दिवाली का पूजन बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ किया। सीएम ने एलान किया था कि दिवाली के मौके पर पटाखों पर बैन नहीं लगेगा। सीएम ने कहा था कि मध्यप्रदेश में दिवाली के दिन पटाखों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। शिवराज सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि राज्य में पटाखों पर बैन नहीं लगेगा लेकिन चीनी पटाखे नहीं जलाए जाएंगे।

परिवार संग मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना

शिवराज सिंह ने अपने आवास पर दिवाली का पूजन बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ किया। सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल पर प्रार्थना में कहा, ‘दीपों के पावन पर्व पर सपरिवार निवास पर विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर सबकी खुशहाली व मंगल के लिए प्रार्थना की।

गोवर्धन पूजा

दिवाली का दूसरा दिन गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर सीएम ने कहा, गोवर्धन पूजा का अर्थ पर्यावरण का संरक्षण है, सबके लिए सोचना, काम करना है और सबका ध्यान रखना है। गाय की पूजा धार्मिक अनुष्ठान के साथ-साथ जीयो और जीने दो का मंत्र है। आने वाली पीढ़ियों के लिए धरती को सुरक्षित रखना हम सबका कर्तव्य है।

यह भी पढ़े:जौनपुर में हाईवे पर हर 20 किमी पर बनेंगे सार्वजनिक शौचालय, 42 गांव बनेंगे आदर्श

यह भी पढ़े:खेल मंत्रालय ने ऐलान किया ‘नया प्रोत्साहन ढांचा’, 500 निजी अकादमियों को आर्थिक सहायता

Related Articles

Back to top button