डीएम और एसएसपी खुद रिसीव करें सीयूजी नम्बर की हर कॉल: सीएम योगी

अपने सरकारी मोबाइल (सीयूजी) नम्बर पर आने वाली हर कॉल जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को खुद रिसीव करनी होगी।

लखनऊ: अपने सरकारी मोबाइल (सीयूजी) नम्बर पर आने वाली हर कॉल जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को खुद रिसीव करनी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को ये निर्देश दिए हैं कि जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें। इस बात को ध्यान में रखना होगा कि कोई भी फरियादी उनके कार्यालय से निराश होकर वापिस न लौटे। डीएम और पुलिस कप्तान अब अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें।

सीएम योगी ने कहा है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा। अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी। सीएम योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

ये भी पढ़े : यूपीएससी टॉपर टीना डाबी नहीं रहेंगी मिसेज खान, IAS पति से लेंगी तलाक

जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के संबंध में सीएम योगी ने अपने आदेश में कहा है कि जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें। कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें। उनकी समस्या को सुनें और उसके समाधान के लिए उचित कदम उठाएं। सीएम योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है। जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। मुख्यमंत्री कार्यालय से डीएम, एसपी और एसएसपी की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button