कुशीनगर के DM नेे दिया आदेश, आबादी की जमीनों के कब्जे का सत्यापन हों

उत्तर प्रदेश (UP) के कुशीनगर (Kushinagar) में आबादी की जमीनों पर कब्जे को लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं एवं स्थिति बहुत ही गंभीर हो जाती है लिहाजा सरकार अब इसका सत्यापन करा रही है।

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश (UP) के कुशीनगर (Kushinagar) में आबादी की जमीनों पर कब्जे को लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं एवं स्थिति बहुत ही गंभीर हो जाती है लिहाजा सरकार अब इसका सत्यापन करा रही है।

पडरौना तहसील में भी शुरू

जिलाधिकारी एस राजलिंगम के निर्देश पर सभी गांव में आबादी के खाते के नंबरों पर कब्जे का सत्यापन क्षेत्रीय लेखपालों के द्वारा शुरू कर दिया गया है। इसी के अंतर्गत पडरौना तहसील में भी कार्य शुरू हुआ है लेकिन दो लेखपालों द्वारा कार्य शुरू नहीं करने के कारण उनके खिलाफ उपजिलाधिकारी पडरौना रामकेश यादव के द्वारा विभागीय कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है । साथ ही अन्य चार लेखपालों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

कुशीनगर में विवाद

उप जिलाधिकारी (Deputy Collector) राम केश यादव ने आज यहां कहा कि आबादी की जमीनों का नक्शा व क्षेत्रफल नहीं बने होने के कारण उसके कब्जे को लेकर अक्सर विवाद होता है। जिसे सुगम और विवाद रहित बनाने के लिए सरकार ने आबादी के जमीनों पर लेखपालों को लगाकर उनके कब्जे के संदर्भ में जानकारी एवं संबंधित व्यक्ति का मोबाइल नंबर आधार नंबर कब्जे का प्रकार व क्षेत्रफल का सत्यापन किया जा रहा है। ताकि उनका भू अभिलेख में नाम दर्ज कर जमीनी विवादों को कम किया जा सके।

यह भी पढ़े: कमांडो की तलाश अभी भी जारी है, तख्त सागर में हुए थे लापता

Related Articles

Back to top button