DM ने लिया बड़ा फैसला, शहर में लगाया दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है यहां पर रोज संक्रमित मरीजो की संख्या में इजाफा हो रहा है। वाराणसी में आज गुरुवार को 1859 नए मामले सामने आए है। इसी बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जिलाधिकारी ने (DM) वाराणसी में अब दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। जिले में अब हर शनिवार व रविवार को दो दिन की साप्ताहिक बंदी रहेगी। जिला प्रशासन (DM) ने यह फैसला व्यापारियों व उद्यमियों की सहमति के बाद लिया है। हालांकि इसमें सरकारी दफ्तर, बैंक, एलआईसी व डाकघर आम दिनों की तरह खुले रहेंगे।

वाराणसी डीएम का आदेश

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने जानकारी दी है कि यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। इस साप्ताहिक बंदी के समय आवश्यक सामानों की दुकानें सुबह सात से 10 बजे तक खोली जाएंगी। इसके अलावा ये भी बताया है कि रेल, बस व हवाई जहाज के यात्री टिकट दिखाकर आ-जा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने वाराणसी की जानतो को हिदायत दी है कि अगर यहां के लोगो ने आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: RRA 2.0 : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नए रेगुलेशन रिव्यू अथॉरिटी का किया गठन

बाजार रहेगा बंद

कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बनारस के पहड़िया व्यापार मंडल ने फैसला लिया है कि वे शनिवार व रविवार को पूर्णतः बंदी करेंगे। इस दौरान केवल दूध व सब्जी की दुकान सुबह सात बजे से दस बजे तक खुलेंगी। व्यापार मंडल के महामंत्री अरविंद लाल ने जानकारी दी है कि इस दौरान किसी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाएगी। दो दिन की बंदी में कोई भी दुकानदार अपनी दुकान नही खोलेगा। मिठाई की दुकान जैसे कच्चे माल का काम करने वालो को भी सुझाव दिया है कि वे अपनी तैयारी पहले से ही कर ले। बन्दी के दौरान कोई भी बहाना नही चलेगा।

ये भी पढ़ें: Brajesh Pathak ने कोरोना मरीजो का रखा ख्याल, 1 करोड़ रुपए देने का किया एलान

Related Articles

Back to top button