IPL
IPL

तमिलनाडु में द्रमुक कांग्रेस बनाएगी सरकार, भाजपा को मिलेगी करारी हार

नई दिल्ली: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) (AIA DMK) को आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में हार का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) (DMK) इस बार बहुमत के आंकड़े को आसानी से पार करने को लेकर तैयार है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आईएएनएस सी-वोटर ओपिनियन पोल में सामने आई है।

द्रमुक के नेतृत्व वाले संप्रग को 234 सदस्यीय विधानसभा में 162 सीटें मिलने का अनुमान है। सर्वेक्षण में भविष्यवाणी की गई है कि एम के स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रमुक कांग्रेस और अन्य के साथ इस बार राज्य में 162 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है, जबकि इसे 2016 के विधानसभा चुनावों में महज 98 सीटें मिल पाई थीं। यानी आगामी चुनावों में गठबंधन को 64 सीटों का फायदा मिलता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार में दूसरे दिन गिरावट जारी, 1 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी (राउंडअप)

सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि अन्नाद्रमुक, भाजपा और अन्य के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राजग को विधानसभा चुनाव में भारी झटका लगेगा। सर्वे में सामने आया है कि 2016 के विधानसभा चुनावों में 136 सीटें जीतने वाले राजग को इस साल महज 64 सीटों के साथ संतोष करना पड़ सकता है और अगर ऐसे ही परिणाम रहते हैं तो इस गठबंधन को 72 सीटों का भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : साल 2020 में चीन की जीडीपी 1000 खरब पहुंची, 2.3 प्रतिशत की हुई वृद्धि

इस बीच, सुपरस्टार कमल हासन द्वारा नई लॉन्च की गई एमएनएम चुनावों में अधिक सेंध लगाने में सक्षम नहीं हो पाएगी और उसे राज्य में महज दो सीटें मिलने की संभावना है। सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि एएमएमके राज्य में चार सीटें जीत सकती है, जबकि अन्य दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button