वैक्सिंग कराते समय न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे बदसूरत

0

मुंबई! अक्सर लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम, रेजर या वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं. जो लोग ज्यादातर रेजर या क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन काली पड़ जाती है. इसलिए लोग वैक्सिंग का इस्तेमाल करते हैं.

वैक्सिंग

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादा वैक्सिंग करने से भी स्किन काली पड़ जाती है. चलिए आज हम आपको बताएंगे नियमित रूप से वैक्स कराने से क्या होते हैं नुकसान.

अगर आप पार्लर में गए हैं और आपने वहां की साफ-सफाई का ध्यान नहीं दिया तो आपको स्किन इंफेक्शन हो सकता है. जी हां जब आपकी वैक्सिंग की जाती है तो बाल हटाएं जाते है. जिसकी वजह से आपके रोम छिद्र खुल जाते हैं. ऐसे में अगर आप गंदी टॉवल या अन्य समान का इस्तेमाल करते हैं तो आपको स्किन में इंफेक्शन हो सकता है.

हमेशा वैक्सिंग कराने से आपकी स्किन ढीली भी पड़ सकती है. जिसके कारण आप समय से पहले बूढ़े लगने लगेगे. क्योंकि जब वैक्सिंग की जाती है तो वैक्स स्टिप को लगाकर तेजी से खीचा जाता है. जिससे आपकी स्किन भी खिचती है.

स्किन हो सकती है काली

अगर आप नियमित रुप से वैक्स करते है तो आपकी स्किन का रंग काला हो सकता है. जी हां जब हम वैक्सिंग करते है तो कई बार हमारे स्किन में सूजन आ जाती है. इसका कारण वैक्सिंग करते समय बालों का जड़ों से टूटना, जो कि खतरनाक साबित हो सकता है.

पड़ सकते है लाल स्पॉट

यह समस्याएं महिलाओं को ज्यादा होती है. कई बार हमारे बाल निकालने पर स्किन इतना ज्यादा सेंस्टिव हो जाती है कि उस जगह से खून निकलने लगता है. जो कि बाद में लाल धब्बा बन जाती है. जब कभी भी आपके साथ ऐसी समस्या हो तो खून निकलते ही ठंडे पानी से धो या पोछ लें. जिसके कारण लाल धब्बे नहीं पड़ेगे.

loading...
शेयर करें