न करे यह काम ,टूट सकता है आपका रिश्ता

0

नई दिल्ली।  जैसा कि हम सभी जानते है कोई भी रिश्ता विश्वास और प्यार के सहारे टिका होता है इसलिए हर कोई अपने लिए एक ऐसा पार्टनर चाहता है जो उसके साथ जिंदगी भर ईमानदार रहे, हर कदम पर उसके साथ खड़ा रहे। मगर जरूरी नहीं कि जैसा हम सोचे वैसा ही हो। ये हमारे उपर होता है कि हम रिश्ते को कैसे बरकरार रखते है।कई लोगों के जीवन में ऐसी परिस्थितियां भी आती हैं जब एक दूसरे के प्रति प्यार होने के बावजूद उन्हें अपने रिश्ते को तोड़ना पड़ता है। अक्सर देखा जाता है जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उस व्यक्ति को फॉर ग्रांटेड ले लेते हैं। जिस कारण पार्टनर को लगता है कि आपके जीवन में उनकी कोई जरूरत ही नहीं रही है।

रिश्ता टूटने का यह सबसे बड़ा कारण है कि आज कल लोग अपने जीवन में इतने ज्यादा बिजी हो गए हैं कि वो अपने पार्टनर को समय ही नहीं दे पाते हैं। जिस वजह से उनके बीच ठीक से बात ही नहीं हो पाती और धीरे-धीरे कम्युनिकेशन गैप इतना बढ़ जाता है कि प्यार होने के बावजूद लोग ब्रेकअप कर लेते हैं।

किसी भी रिश्ते की बुनियाद प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। लेकिन जब प्यार के रिश्ते में बंधे दो लोग एक दूसरे से बाते छुपाने लगते हैं, तो यह विश्वास टूटने लगता है। छुपाई गई बात चाहें छोटी हो या बड़ी, लेकिन ये रिश्ते में दरार डाल देती है जिस कारण ना चाहते हुए भी आपका पार्टनर आपसे दूरियां बना लेता है।

loading...
शेयर करें