भूलकर भी न करें ये काम, तरस जाएंगे पाई-पाई को

0

नई दिल्ली। पैसा हर व्यक्ति की जरुरत होता है। संसार की लगभग हर जरुरत धन से पूरी की जा सकती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्र व्यक्ति के भाग्य को प्रभावित करते हैं। कुछ व्यक्ति जिंदगीभर मेहनत करने के बाद भी सफल नहीं हो पाते हैं। वहीं कुछ लोग थोड़े से प्रयास से ही सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच जाते हैं। अगर आपकी भी यही समस्या है तो इसका समाधान ज्योतिषशास्त्र में छिपा हुआ है। इसके अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से आप पाई-पाई को तरस सकते हैं।

जानिए क्या हैं वो काम
कई बार व्यक्ति जूठे हाथों से पैसा छू देता है। ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. पैसों को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है और ऐसा करने पर मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

कई लोगों को बिस्तर पर बैठ कर खाना खाने की आदत होती है। यदि आप भी उनमें से एक हैं, तो अपनी इस आदत को फौरन बदल डालें, ऐसा करना कुंडली में राहु दोष को बढ़ा देता है।

घर को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. जो घर साफ सुथरा रहता है उसी घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. खासकर सुबह-सुबह घर में गंदगी न करें. रोज सुबह घर की साफ सफाई अवश्य करें।

सभी त्योहारों पर या शुभ तिथियों पर घर को पवित्र अवश्य करें। घर को पवित्र आप गौमूत्र का छिड़काव कर के कर सकते हैं।

घर में कभी भी चप्पल या जूतों को उल्टा न रहने दें, यह शनि दोष को बढ़ाने लगता है।

अपने पर्स में खर्चों से जुड़े कागज या बिल रखने से बचें। ऐसे पेपर को फाड़कर फेंक दें, इसे संभालकर रखना आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी करवा सकता है।

loading...
शेयर करें