सुबह भूलकर भी का न करें ये काम, वरना दिन होगा खराब  

0

नई दिल्ली! सभी लोगों का मानना है अगर दिन की शुरूआत सही हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है. लेकिन अगर दिन की शुरुआत ही सही न हो तो पूरा दिन बस मायूसी और थकान के साथ गुजरता है. शास्त्रों में कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताया गया है जिसके जिसे अपनाने से आपके दिन अच्छे गुजर सकते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं सुबह उठते ही आपको कैसे और किस तरह के काम करने चाहिए.

दिन होगा खराब  
शास्त्रों में बताया गया है कि सुबह उठते ही भूलकर भी आईना नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है. अक्सर ऐसे बहुत सारे लोगों की आदत होती है कि वह सुबह उठते ही अपनी सूरत आईने में देखते हैं.

सुबह उठकर सबसे पहले भगवान का नाम लेना चाहिए, ऐसा करने से आपका पूरा दिन खुशनुमा HOहो जायेगा. शास्त्रो में बताया गया है कि सुबह उठकर क्रोध नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से ना सिर्फ पूरे दिन आप परेशान रहेंगे बल्कि आपको आर्थिक हानि भी हो सकती है.

सुबह-सुबह किसी को उधार नहीं देना चाहिए ऐसी माना जाता है. सुबह कर्ज देने से आपके हाथों से लक्ष्मी जाती है, जो सही नहीं है. सुबह उठकर माता लक्ष्मी को प्रणाम करना चाहिए.

सुबह उठते ही पशुओं का नाम नहीं लेना चाहिए जब तक कुछ खा न लें. खासतौर पर वानर शब्द नहीं बोलना चाहिए. हनुमान चालीसा में तुलसीदासजी ने ऐसा लिखा है.

अगर सुबह-सुबह कोई भिखारी दरवाजे पर आ जाए तो उसे डांटकर नहीं भगाना चाहिए. ये तो सभी को पता है भगवान कभी भी किसी भी रूप में आपके दरवाजे पर आ सकते हैं इसलिए हर किसी को सम्मान देना चाहिए.

loading...
शेयर करें