भूलकर भी न खाएं ये चीज़ें, पिता बनने का सपना हो जाएगा चकनाचूर

नई दिल्ली। आधुनिक जीवनशैली में लोगों का खान-पान भी नए जमाने का हो गया है। इन दिनों फास्ट-फूड का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। लोगो घरों में बनने वाले सेहतमंद खाने को कम तरजीह देने लगें हैं। यह आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। आमतौर पर मां बनने का सुख औरत को ही प्राप्त होता है, लेकिन पुरुष भी इसमे अहम भूमिका निभाते हैं।
ऐसे में अगर आप अपने खान-पान का उचित ध्यान नहीं रखेंगे तो, आपका पिता बनने का सपना चकनाचूर हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहै हैं, जिन्हें खाने से आपकी सेक्स लाइफ तो प्रभावति होती ही है बल्कि इससे आप अपनी पिता बनने की क्षमता भी समाप्त कर बैठते हैं।

जानिए क्या हैं वो चीज़ें
जंक फूड के शौकीन मर्द जान लें कि जिन चीजों में फैट और शुगर का मात्रा अधिक होती है वो पाचन तंत्र, दिल और प्रजनन सेल्स के लिए ठीक नहीं होती हैं। इस तरह का खाना खाने से आपके स्पर्म काउंट के विकास पर विपरीत असर पड़ता है।

दिन में 2 कप से ज्यादा चाय-कॉफी पुरुषों के प्रजनन सेल्स की हेल्थ खराब करती हैं। इससे होने वाले नुकसान से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा दिन में 2 कप ही पीएं।

फैट से भरपूर डेयरी प्रोडक्ट जैसे दूध और चीज स्पर्म की फुरती को नुकसान पहुंचाते हैं। दिन में दो बार फैट डेयरी प्रोडक्ट लेने से यंग पुरुषों को इस तरह का नुकसान हो सकता है।

प्रोसेस्ड मीट आपके स्पर्म की क्वालिटी पर असर डालता है। हैमबर्गर, हॉट डॉग और प्रोसेस्ड मीट आपके स्पर्म काउंट को 23 फीसदी तक कम कर सकता है। प्रोसेस्ड मीट नुकसानदेह है, क्योंकि इसमें हार्मोनल अवशेष होते हैं जो प्रजनन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Related Articles