भूलकर भी न पहनें फटी जींस, किस्मत में भी हो जाएगा छेद

नई दिल्ली। फैशन के इस दौर में आजकल तरह-तरह के कपड़े चलन में हैं। इनमें खासतौर पर फटी जींस पहनने का युवाओं में कुछ ज्यादा ही क्रेज है। ऐसे कपड़े दिखने में तो बेहद आकर्षक लगते हैं, लेकिन ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक यह आपकी किस्मत के लिए ठीक नहीं हैं। पश्चिमी सभ्यता के यह परिधान हमारी भारतीय संस्कृति को तो भ्रष्ट कर ही रहे हैं, इसके साथ ही यह आपकी तरक्की में भी बाधक बनते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस तरह के कपड़े पहनने पर आपको कौन-कौन से नुकसान हो सकते हैं।

जानिए क्यों नहीं पहनने चाहिए फटे कपड़े
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फटे कपड़े पहनने से शारीरिक क्षमता एवं ऊर्जा नष्ट होती है। ये हमारे तन-मन को शिथिल बनाकर कई प्रकार की बीमारियों को जन्म देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को प्रेम, रोमांस और दांपत्य जीवन की मधुरता के लिए उत्तरदायी ग्रह माना गया है। इसके अलावा भोग-विलास और जीवन की गुणवत्ता का कार्य भी शुक्र के ही हाथों में होता है। फेंगशुई में भी कटे-फटे जींस पहनने को काफी गलत माना गया है।

फेंगशुई के मुताबिक, फटे-पुराने कपड़े हमारे लिए बुरा संयोग लेकर आते हैं। कटे-फटे जींस और शर्ट पहनना दरिद्रता को बुलाना है, इसलिए कभी भी हमें फटे कपड़े नहीं पहनना चाहिए और न ही खरीदना चाहिए। फिर चाहे वे कितने ही आकर्षक क्यों न हो। कटे-फटे जींस पहनकर हम अपने दोस्तों के बीच भले ही अच्छे लगें, लेकिन ये हमारे अच्छे संयोग को बुरे संयोग में बदल देते हैं।

इस प्रकार के कपड़े न सिर्फ कहीं बाहर जाने के लिए खराब माने जाते हैं, अपितु इन्हें घर में पहनने से घर से सकारात्मक ऊर्जा का क्षय होता है और घर नें नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है।

Related Articles