भूलकर भी बिस्तर के आस-पास न रखें ये चीज़ें, हो जाएंगे बर्बाद

नई दिल्ली। वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का शयनकक्ष उसके जीवन को काफी हद तक प्रभावित करता है। इसके साथ ही यहां पड़ा बिस्तर यानि कि बेड भी आपका भाग्य परिवर्तित करने में अहम योगदान निभाता है। बेड के आस-पास गलत चीज़ें रखने से व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मची रहती है। आज हम आपको बताने जा रहै हैं कि बिस्तर के आस-पास किन चीज़ों को रखने से आप बर्बाद हो जाएंगे।

जानिए क्या हैं वो चीज़ें
बेडरूम में किसी प्रकार का शीशा लगाना अच्छा नहीं होता और खासकर छत पर। यदि ड्रेसिंग टेबल रखना चाहें तो पलंग के दाएं या बाएं रख सकते हैं पर सामने नहीं।

घर में किसी भी पलंग के नीचे कुछ सामान रखने की जगह है तो उसमें बिस्तर या आफ सीजन के कपड़े ही रखें। पलंग को कबाड़ खाना न बनाए। पलंग के नीचे कबाड़ रखने से उस पर सोने वालों के मध्य आए दिन छोटी-छोटी बातों के लेकर विवाद पैदा होता रहता है।

तकिए के पास जूते-चप्प्ल, कूड़ेदान, झाड़ू, पानी, घड़ी और मोबाइल न रखें।

फटी चादर पारिवारिक सुख चैन को छीनने वाली होती है। वह उस पर सोने वाले का चैन छीन लेती है। इसी प्रकार फटा गद्दा जीवन रेखा को काटने वाला होता है। फटा हुआ तकिया किस्मत को प्रभावित करता है। फटी हुई चादर, गद्दा एवं तकिए को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए।

अच्छी नींद व अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेड रूम को शांत रंगों से सजाएं। तकिया ज्यादा सुंदर न सजाएं, इससे आस-पास काफी ऊर्जा एकत्रित हो जाती है जो आपकी नींद खराब करती है।

प्रवेशद्वार के सामने की ओर पैर करके सोना अशुभ होता है। अतः पलंग बेडरूम के प्रवेश द्वार के सामने नहीं होना चाहिए। बेडरूम में पलंग इस तरह से लगाना चाहिए कि आदमी लेटे हुए मुख्य द्वार की ओर देख सके।

Related Articles