नहीं रहता है गुस्से पर काबू, तो यहां जाकर मचा सकते हैं जी भरकर तोड़फोड़

दुनिया में कोई ऐसा इंसान नहीं जिसे गुस्सा न आता हो। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने गुस्से पर काबू कर लेते हैं और कुछ लोग नहीं कर पाते हैं। इसी तरह अपने गुस्से को निकालने के लिए भारत में एक कैफे खोला गया है। जहां आप बिना किसी बंदिश के अपने गुस्से को जग जाहिर कर सकते हैं। और कुछ भी तोड़-फोड़ सकते हैं। हम जिस कैफे की बात कर रहे हैं वह इंदौर में स्थित है। जिसका नाम ‘भड़ास कैफे’ है। यहां आप जी भर कर चिल्ला सकते हैं और खुलेआम गालियां भी दे सकते हैं।

गुस्सा

आपको बता दे इस कैफे में अपना गुस्सा निकालते समय आपको फुलप्रोटक्शन भी दिया जायेगा। जिससे आपको किसी भी तरह का कोई नुकसान न पहुंचे। इस कैफे में गुस्सा निकलते समय जो भी कर रहे हैं यह सब कुछ किसी को पता नहीं चलेगा। आपक्जे नाम को गोपनीय रखा जाएगा। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि गुस्सा सबसे अधिक एनर्जी वाला नेगेटिव इमोशन है और इसे सही दिशा में मोड़ दिया जाए तो रचनात्मक एनर्जी बन सकती है।

इस कैफ़े में आपको कांच के गिलास, कप, कुर्सी, टीवी, लैपटॉप, कम्प्यूटर, सीपीयू, घड़ी से ले कर हर वो चीज मिलेगी जिसे तोड़ने में आप को मजा आये। यहाँ तक कि आप पंचिंग बैग्स पर किसी की फोटो चिपकाकर पंचों की बौछार कर अपना गुस्सा निकाल सकते हैं।

यहाँ दो रुपये से पांच रुपये तक देकर आप कांच के गिलास तोड़ सकते हैं। पचास रुपये में आप घडी तोड़ सकते हैं। यहां पर जैसा सामान होगा उसको तोड़ने के लिए आपको वैसी ही कीमत चुकानी होगी। मतलब जितना बड़ा सामान उसकी उतनी ही कीमत। ऐसा नहीं है जितने का सामन होगा आपको उतनी ही कीमत चुकानी पड़ेगी। काफी कम कीमत पर आप सामान तोड़ फोड़ कर सकते हैं।

इसके अलावा इस कैफ़े में सेना के बंकर बनें हैं जैसे कि बॉर्डर पर होते हैं। इस कैफे में गाँव का भी फील ले सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ पार्टी का मजा ले सकते हैं। आपको बता दें यह कैफे बेहद शानदार है।

जहां आपकी हर बात का ख्याल रखा जाता है। इस कैफे की सबसे खास बात यह है कि यहां आप पर कोई रोक-टोक नहीं है। इस कैफे में आप सभी जगह के व्यंजनों का स्वाद भी आसानी से चख सकते हैं.

Related Articles