अपने पति की ये बातें भूलकर भी किसी को न बताएं

0

नई दिल्ली। पति-पत्नी का रिश्ता प्रेम व विश्वास का रिश्ता होता है। दोनों को एक दूसरे के बारे में लगभग सारी बातें पता रहती है। आमतौर पर पत्नियां अपने पति के कई राज जानती हैं। मगर अपने पति की कुछ बातों को आपको किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए।

जानिए अपने पति की किन बातों को किसी से शेयर नहीं करना चाहिए

पति-पत्नी के बीच में नोंक-झोंक होना बेहद आम बात है, लेकिन कभी-कभी पुरूष अनजाने ही गुस्से में ऐसी बात कह देते हैं, जिससे आपको बुरा लगता है। ऐसे में आप उनके द्वारा कही गई बात को अपने दोस्त या परिवार के सदस्यों से शेयर न करे। इससे बात बनने के स्थान पर बिगड जाएगी। बेहतर होगा कि आप दोनों के शांत होने के बाद उनसे कहें कि आपको उनकी यह बात पसंद नहीं आई। इससे उन्हें अपनी गलती का अहसास होगा।

कहते हैं कि कोई भी व्यक्ति कंप्लीट नहीं होता। आपके पति में भी कुछ ऐसी आदतें होंगी, जो शायद आपको पसंद न आए। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उनकी इन बातों के बारे में दूसरों को बताएं। भूलकर भी ऐसी गलती न करें।

इन सबके अतिरिक्त आप अपने पर्सनल रिश्तों के बारे में किसी से भी डिस्कस न करें। अगर आपको लगता है कि उसमें कोई परेशानी है तो किसी प्रोफेशनल मैरिज काउंसलर की मदद ली जा सकती है, लेकिन दोस्तों से इस बारे में बात करने से बचें। इससे रिश्ते में गलतफहमियां पैदा होती हैं।

इन बातों को अपनाकर आप अपना रिश्ता हमेशा के लिए मधुर बना सकती हैं।

loading...
शेयर करें