क्या आपके पास है 50 पैसे का सिक्का ? ऑनलाइन बेचकर कमा सकते 1 लाख रुपये

नई दिल्ली: शायद आपको पता हो कि पुराने और दुर्लभ नोट और सिक्के अब बहुत अच्छी कीमत पर ऑनलाइन बिक रहे हैं। पुराने नोटों और सिक्कों के संग्रहकर्ता भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किए गए पुराने सिक्कों को प्राप्त करने के लिए एक बड़ी राशि का भुगतान करने को तैयार हैं। ऐसे ही एक मामले में 50 पैसे का एक पुराना सिक्का 1 लाख रुपये तक ऑनलाइन बिक रहा है। यह डील ऑनलाइन क्लासीफाइड पोर्टल OLX पर उपलब्ध है।

हम जिस 50 पैसे के सिक्के की बात कर रहे हैं वह कोई साधारण सिक्का नहीं है। यह सिक्का 2011 में जारी किया गया था और यह वर्ष महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत सरकार ने 2011 में 25-50 पैसे के सिक्कों के प्रचलन को समाप्त करने का निर्णय लिया था।

सिक्का बेचना चाहते हैं तो

2011 का 50 पैसे का सिक्का अब कलेक्टर का आइटम बन गया है। अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो आपको OLX की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

बनानी होगी प्रोफ़ाइल

आपको OLX पर अपनी प्रोफ़ाइल बनानी होगी और एक बार प्रोफ़ाइल तैयार हो जाने के बाद आपको 50 पैसे के सिक्के के लिए एक सूची बनानी होगी। लिस्टिंग के लाइव होने के बाद, ग्राहक दुर्लभ सिक्के को खरीदने के लिए आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे।

 

Related Articles