इस पेड़ से लगातार निकल रही है आग

c0af77cf8294ff93a5cdb2963ca9f038_1451910501सोचा जाए तो हमारी पृथ्वी किसी चमत्कार से कम नहीं है। यह इकलौता ऐसा ग्रह है जहां पीने लायक पानी, सांस लेने लायक हवा, उपयोग करने लायक जल और रहने लायक अच्छा स्थान है। हां यह बात मानने लायक है कि हमारे वैज्ञानिक सौरमंडल में मौजूद बाकी ग्रहों को लेकर भी कई खोजबीन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक पृथ्वी जैसा प्लैनेट नहीं मिला।

न केवल यह ग्रह, बल्कि इस ग्रह में पाई जाने वाली हर चीज़ में चमत्कार ही भरा है। जैसे कि हम जिस पेड़ की बात करने जा रहे हैं, वह भी हमें हैरान करने के लिए काफी है। अमेरिकी राज्य ओहियो का नाम तो आपने सुना ही होगा, जी हां ओहियो में दो युवकों द्वारा एक ऐसे पेड़ की खोज की गई है जो आग उगलता है।

टोलेटो कस्बे से 60 मील की दूरी पर दो युवकों को एक ऐसा पेड़ मिला, जिसमें से आग के अंगारे निकल रहे थे। हैरानी होती है यह सुनकर भी, लेकिन इस बात का पुख्ता सुबूत देने के लिए दोनों युवकों द्वारा पेड़ का वीडियो भी बनाया गया है। नीचे क्लिक कर के आप भी देख सकते हैं ।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं, इस रहस्यमयी पेड़ के बीच दो दरार पड़ी हुई हैं, जिसमें से काफी तेज़ी से आग निकल रही है। जिन दो युवकों द्वारा यह वीडियो बनाया गया, उन्होंने बताया कि पेड़ में बनी यह दरारें काफी छोटी हैं इसलिए शायद किसी ने इस पेड़ की खासियत पर गौर नहीं किया।

लेकिन वे दोनों जैसे ही पेड़ के पास से गुजरे तो उन्हें अजीब-सी गर्माहट महसूस हुई। कुछ करीब जाने पर उन्होंने देखा कि पेड़ के अंदर आग जल रही है। जिसके थोड़ी देर बाद वह आग लपटों के रूप में बाहर भी आई, लेकिन यह लपटें इतनी तेज़ नहीं थीं कि भीषण आग को रूप दे सकें।

दो युवकों द्वारा वीडियो बनाने के बाद इंटरनेट पर डाल दिया गया, जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया। अब तक लाखों-करोड़ो लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। बता दें कि इंटरनेट पर छा चुका यह पेड़ ‘डेविल ट्री’ और ‘हेलिस्तान’ के नाम से प्रसिद्ध हो चुका है।

 

(साभार : Speaking Tree.In)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button