धरती पर भगवान का दूसरा रुप है चिकित्सक: संजय सेठ

उन्होंने कहा कि हमने भगवान को तो नहीं देखा लेकिन सच में धरती पर चिकित्सक भगवान का दूसरा रुप है जो पृथ्वी पर लोगों को नया जीवन देने हैं।

रांची: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद संजय सेठ ने चिकित्सक को धरती पर भगवान का दूसरा रूप बताया और कहा कि कोरोना महामारी की चुनौती से लड़ने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

सेठ ने रविवार को रांची के आई एम ए सभागार में कोरोना योद्धा चिकित्सकों को सम्मानित करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में जिस तत्परता के साथ चिकित्सक, नर्स, मेडिकल स्टाफ ने काम कर लोगों की जान बचाई उनका ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता। उन्होंने कहा कि हमने भगवान को तो नहीं देखा लेकिन सच में धरती पर चिकित्सक भगवान का दूसरा रुप है जो पृथ्वी पर लोगों को नया जीवन देने हैं।

सांसद ने कहा, “आज भारत के लोग इस महामारी से सुरक्षित है तो वह आप सभी देश के डॉक्टरों की वजह से हैं। आपके सेवा का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता लेकिन मेरा कर्तव्य है कि आपको सम्मानित किया जाए।”

सांसद ने कहा कि बहुत जल्द ही रांची के नर्स नर्सिंग स्टाफ और एंबुलेंस चालको को भी सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर डॉ विवेक कश्यप, जे के मित्रा, प्रदीप भट्टाचार्य समेत सैकड़ों चिकित्सक उपस्थित थे।

यह भी पढ़े:

Related Articles