पैरालाइसिस अटैक के बाद गिरे पड़े थे डॉक्टर साहब , ये करके कुत्ते ने बचा ली जान

0

पुणे के एक डॉक्टर की जान उनके कुत्ते ने बचा ली. डॉक्टर साहब आंशिक पैरालिसिस अटैक और माइनर कार्डिक अरेस्ट के बाद फर्श पर गिर गए थे. घटना 23 जनवरी की है. 65 साल के डॉक्टर रमेश संचेती के ब्राउनी नाम के कुत्ते ने उनकी जान बचा ली. कुत्ते ने समय रहते डॉक्टर के पड़ोसी अमित शाह को अलर्ट कर दिया.

दिन के करीब 12.30 बज रहे थे. जब शाह ब्राउनी को कुछ खिलाने की कोशिश कर रहे थे, उसने खाने से मना कर दिया. ब्राउनी डॉक्टर के बेडरूम की खिड़की की ओर चलने लगा. इसके बाद शाह को लगा कि जरूर कुछ असामान्य हुआ है. इसके बाद उन्होंने झांककर देखा तो डॉक्टर फर्श पर पड़े मिले.

इसके बाद शाह ने डॉक्टर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. शाह ने कहा कि कुत्ता बार-बार खिड़की पर पैर रखकर अंदर झांक रहा था. शुरू में मैं कंफ्यूज हो गया, लेकिन जब पास गया तो डॉक्टर साहब जमीन पर गिरे दिखे.

घटना के वक्त डॉक्टर का परिवार बाहर था. पत्नी मुंबई में थी, जबकि बेटा पुणे के पास बावधन में था. जबकि एक बेटी अमेरिका में. डॉक्टर और शाह ने ब्राउनी को करीब 16 साल पहले अडॉप्ट किया था.

शाह ने बताया कि डॉक्टर ने 2 साल पहले ब्राउनी की किडनी करीब 50 फीसदी खराब हो जाने पर उसे स्पेशल केयर मुहैया कराया था. संभवत: आभार के तौर पर कुत्ते ने डॉक्टर की जान बचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश की

loading...
शेयर करें