डॉक्टरों की घोर लापरवाही, बाएं की बजाए दाहिने पैर का कर दिया ऑपरेशन

0

भुवनेश्वर: ओडिशा के एक अस्पताल में डॉक्टरों के लापरवाही का मामला सामने आया है. डॉक्टरों की लापरवाही के कारण एक महिला अब चल भी नहीं पा रही है. घटना राज्य के क्योंझर जिले की बताई जा रही है. महिला के बाएं पैर में समस्या थी जिसे दिखाने वह हॉस्पिटल पहुंची थी. महिला की शिकायत के बाद डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया और बाएं की बजाए दाहिने पैर का ऑपरेशन कर दिया. महिला उक्त हैरान रह गई जब डॉक्टरों ने बताया कि उसके दाएं पैर का ऑपरेशन हुआ है.दरअसल, क्योंझार जिले के खाबिल गांव की महिला पास के एक आनंदपुर अस्पताल पहुंची. वहां बताया कि उसके बाएं पैर में घाव है और वह इसकी दवा कराने आई है. महिला का आरोप है कि डॉक्टरों ने महिला के पांव को देखकर अस्पताल के कर्मचारियों पट्टी करने को कहा लेकिन कर्मचारियों ने बाएं पैर में पट्टी करने बजाय दाहिने पैर का ऑपरशेन करवा दिया.

ऑपरेशन के पहले उसे बेहोशी (एनेस्थीसिया) का इंजेक्शन लगाया और जब उसे होश आया तो पता चला कि उसके दूसरे पैर का इलाज कर दिया गया है. पीड़ित महिला की उम्र 40 साल के करीब बताई जा रही है. घटना के बाद महिला और उसके पति ने अस्पताल के मेडिकल अधिकारी से शिकायत की.महिला का कहना है, ”गलत पैर में ऑपरेशन के कारण चल भी नहीं पा रही है. पीड़िता ने मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए”.

घटना सामने आने के बाद सीनियर अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.डॉक्टरों ने बताया कि महिला को ठीक होने में कुछ दिन लग जाएंगे. क्योंझर के कलेक्टर आशीष ठाकरे ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

loading...
शेयर करें