डॉल्फिन (Dolphin) की हत्या, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ दबंग युवकों ने गुलाबी डॉल्फिन (Dolphin) की पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर दी है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

प्रतापगढ़: उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले प्रतापगढ़ में दबंग युवकों ने गुलाबी डॉल्फिन (Dolphin) की पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर दी है। इस घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग ने हत्यारे तीन युवकों को पकड़कर जेल भेज दिया है।

डॉल्फिन की हत्या का वीडियो

सोशल मीडिया पर डॉल्फिन की हत्या का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दिल को दहला देने वाला यह वीडियो यूपी के जिले प्रतापगढ़ के नवाबगंज इलाके का है। जिसमें शारदा की सहायक नहर के बाहर तट पर आई डॉल्फिन को दबंग युवकों ने मिलकर कुल्हाड़ी और लकड़ी के डंडो से पीट-पीट कर उसे को मार डाला। जानकारी के मुकाबिक यह वायरल वीडियो 31 दिसंबर की बताई जा रही है।

यह भी पढ़े18 जनवरी से खुलेंगे शिक्षण संस्थान ‘कोटा’ के सभी कोचिंग सेंटर (Centers)

वीडियो इतना खौफनाक है कि आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जिसमें एक युवक ने डॉल्फिन की पीठ में कुल्हाड़ी घुसा रखा है। बाकि लोग उसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सो पर लकड़ी के डंडो से बेरहमी से मार रहे हैं। डॉल्फिन दर्द से तड़प रही है लेकिन कुल्हाड़ी धंसी होने के कारण वह पानी में नहीं जा पा रही हैं।

हो सकती है 7 साल की सजा

डॉल्फिन एक राष्ट्रीय जलीय जीव है। इस संरक्षित जीव के शिकार पर रोक है। इसकी हत्या करने पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत 7 साल की सजा और जुर्माना हो सकता है।

यह भी पढ़ेWHO ने कहा, ‘अमीर देश गरीब देशों को वैक्सीन आपूर्ति में मदद करें’

Related Articles

Back to top button