ट्रंप अब 17 जनवरी को सबसे ‘बेईमान और भ्रष्ट’ मीडिया पुरस्कारों की करेंगे घोषणा

0

वाशिंगटन।  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुख्यधारा की मीडिया को ‘बेईमानी’ और ‘खराब रिपोर्टिंग’ के लिए अब अपना बहुप्रचारित ‘फेक न्यूज अवॉर्ड 17 जनवरी को देंगे। यह मीडिया संस्थानों को दिया जाने वाला अपनी तरह का अनोखा पुरस्कार है। पहले यह तथाकथित अवॉर्ड सोमवार को ही दिया जाना था, लेकिन फिलहाल इसे बुधवार अगले सप्‍ताह तक के लिए टाल दिया गया है।
ट्रंप ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा, राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, मुख्यधारा की मीडिया के सबसे भ्रष्ट और पक्षपाती संस्था को दिया जाने वाला ‘द फेक न्यूज अवार्डस’ इस सोमवार के स्थान पर, अब बुधवार 17 जनवरी को दिया जाएगा।

ट्रंप ने इससे पहले 2 जनवरी को कहा था कि वह बेईमानी और खराब रिपोर्टिंग के लिए मीडिया संस्थानों को पुरस्कार देंगे। उन्होंने ‘फेक न्यूज’ शब्द का इस्‍तेमाल पहली बार पिछले साल राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान किया था।
ट्रंप अपने प्रशासन के खिलाफ आने वाली खबरों को पक्षपातपूर्ण करार देते हुए इनकी कवरेज की आलोचना करते रहे हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने कहा था कि फेक न्यूज को छोड़कर मीडिया को ‘फेक न्यूज ट्रॉफी’ के लिए प्रतियोगिता करनी चाहिए। उन्‍हें इसके लिए स्‍पर्धा करनी चाहिए कि कौन सा नेटवर्क सबसे ज्यादा बेईमान व भ्रष्ट है और लोकप्रिय राष्ट्रपति के बारे में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर सकता है। वह सीएनएन, न्यूयॉर्क टाइम्स और वाशिंगटन पोस्ट को ‘फेक मीडिया’ बताते रहे हैं।

loading...
शेयर करें