अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को लगा बड़ा झटका ! सर्वे रिपोर्ट ने बढ़ाई चिंता

वाशिंगटन: अगले साल यानी 2020 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इससे पहले मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक बुरी खबर आई है। अमेरिका में कराए गए एक सर्वे के अऩुसार, करीब 52 प्रतिशत मतदाता डोनाल्ड ट्रंप के शासन से संतुष्ट नहीं है और वह 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के खिलाफ मतदान करने की योजना बनाई है। हालांकि, गुरुवार को हुए एक अन्य सर्वे के मुताबिक, अभी भी राष्ट्रपति ट्रंप को बड़े स्तर पर रिपब्लिकन का समर्थन मिल रहा है।

मतदान संगठन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘हाल कि रासमुसेन रिपोर्ट (Rasmussen Report) राष्ट्रीय टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाया गया है कि 42 प्रतिशत अमेरिकी मतदाताओं का कहना है कि वे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के लिए मतदान करने की अधिक संभावना रखते हैं।’ रासमुसेन ने कहा, ‘लेकिन 52 प्रतिशत डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मतदान करने की इच्छा रखते हैं।’

मतदान एजेंसी ने कहा कि कम से कम 6 फीसदी अमेरिकी मतदाताओं ने अभी तक कुछ भी निर्णय नहीं किया है कि उन्हें किसे वोट देना है। एजेंसी ने कहा, ‘जो ट्रंप के खिलाफ मतदान करने की योजना बना रहे हैं, उसमें से 58 प्रतिशत मतदातओं का मानना है कि वह किसी अन्य के खिलाफ वोट करने के बजाए डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मतदान करना पसंद करेंगे। वहीं, 37 प्रतिशत मतदाता किसी अन्य उम्मीदवार को मतदान करने का विचार कर रहे हैं।

Related Articles