डोनाल्ड ट्रंप को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, परिणामों में देरी याचिका खारिज

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। मिनेसोटा सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिकन के राज्य में चुनाव परिणामों के प्रमाणन में देरी करने की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में फिर से मतगणना करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के दस्तावेजों में कहा गया है कि अदालत ने रिपब्लिकन की 24 नवंबर को दायर याचिका को खारिज कर दिया है।” रिपब्लिकन ने परिणाम आधिकारिक तौर पर प्रमाणित होने से पहले फिर मतगणना की मांग की थी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके सहयोगियों ने 50 से अधिक चुनाव-संबंधी मुकदमे दायर किए हैं। जिनमें 30 से अधिक को न्यायालय ने खारिज कर दिया है और 12 मुकदमों पर अभी फैसला आना बाकी है। इनमें से सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप को एक मामले में जीत हासिल हुई है।

गैरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप को करारी शिकस्त दी है। जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति भी चुन लिए गए हैं। और वह जनवरी 2021 में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। लेकिन ट्रंप अभी भी लगातार चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। और वो किसी भी तरीके से हार को स्वीकार नहीं रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसानों ने सरकार को दी चेतावनी, पांचवे दौर की बातचीत आज

Related Articles